क्या बांग्लादेश लौटेंगी शेख हसीना, उनके बेटे ने क्या कहा?

क्या बांग्लादेश लौटेंगी शेख हसीना, उनके बेटे ने क्या कहा?

Bangladesh की पूर्व प्रधान मंत्री Sheikh Hasina के बेटे Sajeeb Wazed Joy के अनुसार, नई कार्यवाहक सरकार द्वारा चुनाव की तारीख निर्धारित करने के बाद वह अपने देश लौट आएंगी। बढ़ते विरोध के बीच हसीना सोमवार को भारत भाग गईं, जिसके चलते उन्हें इस्तीफा देना पड़ा। नोबेल शांति पुरस्कार विजेता Muhammad Yunus की अध्यक्षता में एक कार्यवाहक सरकार को आगामी चुनावों की देखरेख की जिम्मेदारी के साथ गुरुवार को स्थापित किया गया था।

एक मीडिया बयान में, संयुक्त राज्य अमेरिका में रहने वाले जॉय ने कहा, “फिलहाल, वह (हसीना) भारत में है। जैसे ही अंतरिम सरकार चुनाव कराने का फैसला करेगी, वह बांग्लादेश वापस चली जाएगी।” हसीना की अवामी लीग पार्टी अंतरिम सरकार का हिस्सा नहीं है, क्योंकि उनके लंबे समय से चले आ रहे नेतृत्व के खिलाफ छात्रों के नेतृत्व में विद्रोह हुआ था, जिसके परिणामस्वरूप राष्ट्रव्यापी हिंसा हुई, जिसमें लगभग 300 लोग मारे गए और हजारों घायल हो गए।

हसीना ब्रिटेन में शरण मांग सकती हैं
फिलहाल, हसीना नई दिल्ली इलाके में एक सुरक्षित घर में रह रही हैं। भारतीय मीडिया की रिपोर्टों से पता चलता है कि वह ब्रिटेन में शरण मांग सकती हैं, हालांकि ब्रिटिश गृह कार्यालय ने इस मामले पर कोई टिप्पणी नहीं की है। भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने गुरुवार को संकेत दिया कि उन्होंने बांग्लादेश की स्थिति के संबंध में अपने ब्रिटिश समकक्ष के साथ चर्चा की, लेकिन अधिक विवरण नहीं दिया। जॉय ने आवश्यकता पड़ने पर राजनीति में प्रवेश करने की इच्छा व्यक्त करते हुए कहा, “मुझे यकीन है कि अवामी लीग चुनाव में भाग लेगी और हम जीत भी सकते हैं।”

Exit mobile version