कौन है रोहन जेटली, जो संभालेंगे शाह की गद्दी.. रोहन के पिता से विराट का क्या संबंध..?

कौन है रोहन जेटली, जो संभालेंगे शाह की गद्दी.. रोहन के पिता से विराट का क्या संबंध..?

भरतीया क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के पूर्व सचिव जय शाह को अब बड़ी ज़िम्मेदारी मिल चूकी है। जय शाह ने अब इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) के चेयरमैन का पद भार संभल लिया है। 27 तारिख को उन्हें ICC के चेयरमैन के तौर पर नियुक्त किया गया। अब जय शाह के बाद दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (DDCA) के वर्त्तमान अध्यक्ष रोहन जेटली BCCI के अगले सचिव बन सकते है। एक रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई सचिव पद के लिए रोहन जेटली के नाम पर सहमति बन गई है। रोहन दिवंगत राजनेता अरुण जेटली के बेटे है। इस बीच बीसीसीआई के अन्य शीर्ष अधिकारियो के अपने पदों पर बने रहने की उम्मीद है, इनमे अध्यक्ष रोजर बिन्नी का नाम भी शामिल है। जय शाह अब आईसीसी के अध्यक्ष चुने जा चुके है, और उन्हें बीसीसीआई सचिव का पद छोड़ना पड़ा। उस स्थिति में खली पोस्ट को भरने के लिए पहले से ही नए व्यक्ति को खोजा जाना होता है और रोहन जेटली का नाम उसी के तहत मीडिया में सामने आया।

*कौन है रोहन जेटली?
जय शाह के बाद दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (DDCA) के अध्यक्ष रोहन जेटली के अगले सचिव बनने की सम्भावना है। 2023 ने उन्होंने दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष के रूप में दोबारा चुना गया था। वह पहले 2020 में (DDCA) के अध्यक्ष बने थे। रोहन जटेली भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज राजनेता रहे अरुण जेटली के बेटे है। रोहन जेटली एक वकील भी है। रोहन ने भारत से कानून की डिग्री ली है और कॉर्नेल यूनिवर्सिटी से मास्टर ऑफ लॉ किया है।

*रोहन जोटली के पिता का विराट कोहली से संबंध…
24 अगस्त 2019 को बीजेपी नेता अरुण जेटली का निधन हो गया था। जिसके बाद विराट कोहली ने सोशल मीडिया एक्स पर ट्वीट शेयर कर कहा था कि ‘श्री अरुण जेटली जी के निधन के बारे में सुनकर स्तब्ध और दुखी हूं। वे वास्तव में एक अच्छे इंसान थे, दूसरों की मदद के लिए हमेशा तैयार रहते थे। 2006 में जब मेरे पिता का निधन हुआ तो वे अपना कीमती समय निकालकर मेरे घर आए थे और शोक व्यक्त किया। भगवान उसकी आत्मा को शांति दे।’

*ये भारतीय भी रह चुके है ICC अध्यक्ष
आपको बता दे की जगमोहन डालमिया, शरद पवार, एन श्रीनिवासन और शशांक मनोहर जैसे भारतीय पहले भी आईसीसी के अध्यक्ष रह चुके हैं। अब शाह का नाम भी इस प्रतिष्ठित सूची में शामिल हो चुका है।

Exit mobile version