कौन हैं अनुराग जैन जो बने एमपी के 35वें सीएस…

कौन हैं अनुराग जैन जो बने एमपी के 35वें सीएस...

कौन हैं अनुराग जैन जो बने एमपी के 35वें सीएस…

एमपी के सीएस होंगे अनुराग जैन
MP के 35वें मुख्य सचिव होंगे जैन
अब तक एमपी में कई अहम जिम्मेदारी संभाल चुके हैं जैन

मध्य प्रदेश की मौजूद मुख्य सचिव वीरा राणा का 30 सितंबर 2025 को सर्विस एक्सटेंशन समाप्त हो गया है। अब उनके स्थान पर अनुराग जैन मुख्य सचिव बन गए हैं। 1989 बैच के IAS अफसर जैन 35वें सीएस होंगे। बता दें इससे पहले आईएएस डॉ.राजेश राजौरा का नाम सीएस की दौड़ में सबसे आगे चल रहा था, लेकिन आखिरवक्त पर केंद्र सरकार की पसंद होने के चलते अनुराग जैन के नाम पर सहमति बनी और उन्हें एमपी का CS बनाया गया है।

बता दें मुख्यमंत्री के लिए डॉ.मोहन यादव की तरह ही एमपी में मुख्य सचिव का नाम भी
रहस्य और रोमांच भरा रहा। मुख्य सचिव की दौड़ डॉ.राजेश राजौरा सहित कई वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों के नाम पिछले कई दिनाों सुर्खियों में थे।

एमपी के नए मुख्य सचिव के रुप में अनुराग जैन का नाम दिल्ली की पसंद बताया जा रहा है।
दिल्ली से ही सीएस का नाम तय किया गया है। केंद्र सरकार में पदस्थ एमपी के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी अनुराग जैन का नाम हमेशा की तरह आखिरी वक्त आगे आ गया।

कौन हैं अनुराग जैन जो बने एमपी के 35वें सीएस
मप्र कैडर के आईएएस अनुराग जैन इस समय तक केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर थे। केन्द्र सरकार में वेह केंद्रीय सड़क परिवहन विभाग में बतौर सचिव की जिम्मेदारी संभाल रहे थे। वर्तमान में अनुराग जैन एमपी कैडर के मोस्ट सीनियर आईएएस हैं। अनुराग जैन उन ईमानदार, कुशल और नियम-कानून में सरकार को चलाने वाले अधिकारियों में एक हैं, जो कभी किसी बड़े प्रशासनिक पद के लिए लालायित नजर नहीं आए। न ही उन्हें पद के लिए दौड़धूप करते देखा गया। फिर भी सीएस के लिए उनका नाम हर बार ताकत के साथ आता रहा है और इस बार उनके नाम पर मुहर लग गई।

Exit mobile version