वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान, इस स्टार बल्लेबाज की हुई वापसी

वेस्ट इंडीज दौरे की टेस्ट और वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है. टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में खराब प्रदर्शन करने के बाद पुजारा की टीम से छुट्टी कर दी गई है. वहीं युवा ऋतुराज गायकवाड़ और यशस्वी जायसवाल को टीम में जगह मिली है. रोहित शर्मा ही वेस्टइंडीज दौरे पर टीम की कमान संभालने वाले है.इसके अलावा लंबे समय से बाहर चल रहे संजू सैमसन की भी वनडे टीम में वापसी हुई है. बता दें कि भारत के वेस्टइंडीज दौरे की शुरूआत 12 जुलाई से होने वाली है. वेस्टइंडीज के दौरे पर भारत को 2 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने हैं.

 

युवाओं को मिला मौका
वेस्टइंडीज दौरे के लिए बीसीसीआई द्वारा युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है. टेस्ट टीम में गायकवाड़ और जायसवाल तो वहीं वनडे में भी ऋतुराज, उमरान , औऱ तेज गेंदबाज मुकेश कुमार को शामिल किया गया है. भारत में इस साल वनडे वर्ल्डकप होना है, ऐसे में बीसीसीआई वर्ल्डकप को देखते हुए टीम तैयार कर रही है.

 

अंजिक्य रहाणे बने उपकप्तान
रहाणे की पूरी तरह से अब टीम में वापसी हुई है . साथ ही रहाणे को टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में शानदार प्रदर्शन करने का बीसीसीआई से ईनाम भी मिला है. बीसीसीआई ने रहाणे को फिर से टेस्ट टीम का कप्तान बना दिया है. वहीं पुजारा की टेस्ट टीम से छुट्टी कर दी गई . पुजारा को ड्रॉप करने की बड़ी वजह उम्र बताई जा रही है.

 

रोहित शर्मा ही रहेंगे टीम इंडिया की कप्तानी
वेस्टइंडीज दौरे पर रोहित शर्मा ही टीम इंडिया की कप्तानी करने वाले हैं. रोहित शर्मा को टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद में आराम देने पर विचार किया जा रहा था लेकिन उनकी खराब कप्तानी और बल्लेबाजी में फ्लॉप शो के कारण उन्हें आराम नहीं दिया गया है. वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज का नतीजा रोहित शर्मा का टेस्ट कप्तान के रूप में भविष्य तय कर सकती है. लगातार खराब प्रदर्शन के कारण रोहित शर्मा को आलोचकों का सामना करना पड़ रहा है.

 

वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम
रोहित शर्मा ( कप्तान ),शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, शार्दुल ठाकुर , रविंद्र जडेजा, अक्सर पटेल, यजुवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक और मुकेश कुमार.

 

टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम
रोहित शर्मा ( कप्तान ),शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, शार्दुल ठाकुर , रविंद्र जडेजा, अक्सर पटेल, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, नवदीप सैनी, ईशान किशन, केएस भारत, यशस्वी जायसवाल, रविचंद्रन अश्विन, नवदीप सैनी

Exit mobile version