राजस्थान विधानसभा चुनाव: सचिन पायलट का दावा टूटने वाला है राजस्थान में सत्ता बदलने का रिवाज

Assembly elections Sachin Pilot

मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, मिजोरम में मतदान के बाद अब बार मरुभूमि राजस्थान की है। राजस्थान के रण में आज शनिवार 25 नवंबर का दिन खासा अहम है। राज्य की 200 में से 199 विधानसभा सीटों पर सुबह सात बजे से वोटिंग जारी है। 199 सीटों पर उतरे 1863 उम्मीदवार की किस्मत के साथ-साथ राज्य में नई सरकार बनाने के लिए मतदान हो रहा है। इस मौके पर अलग-अलग पार्टियों के दिग्गज भी अपने मताधिकार का उपयोग करने पहुंचे।

कांग्रेस के दिग्गज और राज्य के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने भी अपने मतताधिकार का उपयोग किया। मतदान के बाद मीडिया से चर्चा करते हुए सचिन पायलट ने कौन बनेगा राज्य का मुख्यमंत्री और किसकी बनेगी सरकार जैसे कई ऐसे सवालों का जवाब दिया। इन सवालों के जवाब जिसकी तलाश में प्रदेश से लेकर देश की जनता जुटी हुई है।

टूटेगा राजस्थान में सत्ता बदलने का रिवाज

पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने यह दावा किया है कि इस बार राजस्थान में पिछले 30 साल से हर पांच साल में सत्ता बदलने का रिवाज टूटने वाला है। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि राजस्थान की जनता चाहती है कि कांग्रेस पार्टी की सरकार ही फिर से राज्य में दोबारा बने। इस दौरान सचिन पायलट ने दावा करते हुए बताया कि इस बार कांग्रेस पिछले 2018 के चुनाव से भी ज्यादा सीट जीतने वाली है। वहीं सचिन पायलट ने राजस्थान में कांग्रेस की सत्ता में वापसी का दावा करने के साथ ही विपक्षी दल बीजेपी को भी जमकर घेरा।

पोस्टर में किसका चेहरा बड़ा है !

राजस्थान में यक्ष प्रश्न बने ‘कौन बनेगा मुख्यमंत्री’ के सवाल को लेकर भी पायलट ने जवाब देते हुए कहा कांग्रेस राजस्थान में मिलकर चुनाव लड़ रही है। ऐसे में यह मायने नहीं रखता कि पोस्टर में किसका चेहरा बड़ा है। किसका चेहरा छोटा। मुख्यमंत्री कौन बनेगा ये पार्टी आलाकमान तय करेगा। हम सभी राज्यों में मिलकर चुनाव लड़े रहे हैंं और जीतेंगे। कोई भी एक व्यक्ति न चुनाव लड़वा सकता है न चुनाव हरवा सका है और न जितवा सकता है। हम कलेक्टिव लीडरशिप में चुनाव लड़ रहे हैं। हम मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं। कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा वे उम्मीद कर रहे हैं कि जनता अच्छा निर्णय लेगी। उन्हें लगता है कि जनता चाहती है कि कांग्रेस पार्टी की सरकार दोबारा बने और बीजेपी का जो पिछले 5 साल में प्रदर्शन रहा है वह भी जनता ने देखा है और पार्टी का विजन भी लोग देख रहे हैं।

मुकाबला कांग्रेस भाजपा के बीच

मतदान करने के बाद पूर्व डिप्टी सीएम और कांग्रेस के नेता सचिन पायलट ने कहा इस बार भी राजस्थान में मुकाबला कांग्रेस और भाजपा के बीच ही है। उन्होंने कहा राजस्थान में कांग्रेस सरकार के खिलाफ एंटी इनकंबेंसी का माहौल कही नहीं है। एंटी इनकंबेंसी का माहौल तो बीजेपी के खिलाफ है। केंद्र में बीजेपी 10 साल से सरकार में है। बीजेपी ने जो वादे युवाओं से किए गए थे। वो पूरे नहीं हुए। बेरोजगार युवा ये सब कुछ देख रहे हैं। मतदान निश्चिततौर पर कांग्रेस के पक्ष में जाएगा।

Exit mobile version