बांग्लादेश में हिंसा जारी-फिल्म स्टार और उसके बेटे की पीट पीट कर हत्या

बांग्लादेश में हिंसा जारी-फिल्म स्टार और उसके बेटे की पीट पीट कर हत्या
बांग्लादेश में शेख हसीना के इस्तीफे के बाद से हिंसा का दौर अभी तक जारी है। भीड़ ने मशहूर फिल्म प्रोड्यूसर और उनके एक्टर बेटे सलीम खान और उनके बेटे शांतो खान को पीट पीट कर मार डाला है। सलीम खान बागंलदेश में फिल्म प्रोडयूसर होने के साथ साथ चांदपुर उपजिले में, लक्ष्मीपुर की मॉडल यूनियन परिषद के चेयरमैन भी थे।

हिंसा के बाद भागने की कोशिश कर रहे थे सलीम और शांतो
बांग्लादेश में हिंसा के दौरान शेख हसीना की पार्टी के कई नेताओं की लिंचीग की गई। उसके बाद से अभी तक हिंसा का दौर जारी है। ऐसे में बंग्लादेशी फिल्मों के प्रोड्यूसर सलीम खान और उनके स्टार बेटे ने भाग कर जान बचाने की कोशिश की। जब दोनों भाग रहे थे तब बलिया यूनियन के लोगों ने उन दोनों को फरक्काबाद बाजार में घेर लिया। दोनों ने प्रर्दशनकारियों पर गोली चलाकर अपनी जान बचाई। इसके बाद पास के बगरा बाजार में भी उन दोनों को घेर लिया और दोनों की इतना पीटा कि दोनों की मौत हो गई। स्थानीय पुलिस के मुताबिक घटना की जानकारी उनको मिली थी लेकिन भीड़ के चलते पुलिस उनका साथ नहीं दे सकी।

बॉलीवुड के लिए भी बनाई थी फिल्में
प्रोडेयूसर सलीम खान ने बंगाली फिल्म इंडस्ट्रीज से भी जुड़े हैं। रिपोर्टस के मुताबिक बॉलीवुड में सलीम की लगभग दस से ज्यादा फिल्में मेंकिग के लिए अलग अलग स्टेज पर हैं। . सलीम ने बांग्लादेशी फिल्म ‘Tungiparar Miya Bhai’ डायरेक्ट की थी, ये फिल्म बांग्लादेश के राष्ट्रपति, शेख मुजीबुर रहमान की जिंदगी से प्रेरित होकर बनाई थी।

सलीम पर भ्रष्ट्राचार के लगे थे आरोप
सलीम पर भ्रष्ट्राचार के भी आरोप लगे थे। उन बांग्लादेश की नदियों पद्मा और मेघना नदी से रेत उत्खनन का भी आरोप था। आरोप था कि सलीम इन दोनों नदियों से अवैध तरीके के उत्खनन कर रहे थे। इसके लिए सलीम पर एंटी करप्शन कमीशन में केस भी चला और इसके चलते उनको जेल भी जाना पड़ा था।

Exit mobile version