ब्रेकिंंग न्यूज अपटेड: मणिपुर में दो समुदाय के बीच हिंसा,दंगाई को गोली मारने के आदेश,उपराष्ट्रपति धनखड़ लंदन रवाना,आज होगा NCP में मंथन किसे मिलेगा पॉवर

breaking-NEWS

मणिपुर में आदिवासी और गैर-आदिवासी समुदाय के बीच हुई झड़प के बाद हिंसा भड़क उठी। इस पर काबू पाने के लिए राज्य सरकार ने दंगाइयों को देखते ही गोली मारने के आदेश दिए हैं। इसके साथ ही मणिपुर की ओर जाने वाली सभी ट्रेनों को रोका दिया गया है। राज्य के आठ जिलों में कर्फ्यू के साथ आने वाले पांच दिनों तक इंटरनेट पर प्रतिबंध लगा रहेगा। सेना और असम राइफल्स की 55 टुकड़ियों को यहां तैनात किया है। बता दें मणिपुर में गैर-आदिवासी मैतेई समुदाय ने स्वयं को एसटी का दर्जा देने की मांग ककी है। जिसे लेकर मूल आदिवासी समुदाय भड़क उठा है।

उपराष्ट्रपति धनखड़ लंदन रवाना,किंग चार्ल्स-III के राज्याभिषेक समारोह में होंगे शामिल

भारत के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ लंदन के लिए रवाना हुए हैं। उपराष्ट्रपति धनखड़ वहां भारत सरकार की ओर से किंग चार्ल्स तृतीय के राज्याभिषेक समारोह में शिरकत करेंगे।बता दें दौरे को लेकर विदेश मंत्रालय ने बयान जारी किया है। जिसमें कहा है कि भारत और ब्रिटेन के बीच ऐतिहासिक संबंध हैं। दोनों देशों के बीच लोकतंत्र और कानून के शासन जैसे कई समान मूल्य हैं।ऐसे में उपराष्ट्रपति, भारत सरकार की ओर से ब्रिटेन के महाराज चार्ल्स तृतीय के राज्याभिषेक समारोह में शामिल होने के लिए पांच और छह मई को लंदन यात्रा पर रहेंगे।

आज होगा एनसीपी के नए अध्यक्ष पर मंथन,15 सदस्यीय कमेटी की बैठक आज

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद से शरद पवार के इस्तीफे के बाद नया अध्यक्ष चुनने की प्रक्रिया आज शुरु होगी। इसके लिए आज 5 मई को 15 सदस्यीय कमेटी की बैठक हो रही है। बता दें शरद पवार का कहना है कमेटी जो फैसला लेगी, उन्हें मंजूर होगा।

आज रिलीज होगी द केरला स्टोरी,रिलीज से पहले फिल्म पर विवाद रिलीज

विवादों से घिरी फिल्म द केरल स्टोरी शुक्रवार को सिनेमाघरों में दिखाई जाएगी। लेकिन फिल्म के रिलीज होने से पहले फिल्म को लेकर विवाद रिलीज हो गया। पिछले कुछ दिनों से काफी बवाल मचा हुआ है। हालांकि माना जा रहा है कि इससे फिल्म को जमकर पब्लिसिटी भी मिल रही है। बता दें फिल्म में तीन लड़कियों की कहानी को पर्दे पर दिखाया है जिन्हें धर्म बदलकर आतंकी संगठन आईएसआईएस में शामिल कर दिया जाता है। इसके लिए लड़कियों को प्रताड़ित भी किया जाता है। फिल्म में बताया गया है कि किस तरह उन पर अत्याचार होते हैं। केरल में ऐसी लड़कियों की संख्या 32 हजार से अधिक है। बस इसी आंकड़े को लेकर विवाद हो रहा है।

Exit mobile version