भक्ति की शक्ति , गंगा घाट पर आरती करने वाले विभू उपाध्याय ने नीट परीक्षा करी पास, सीएम योगी ने दी बधाई

 

नीट परीक्षा देश की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक है. मंगलवार को इस परीक्षा का रिजल्ट घोषित किया गया. उत्तरप्रदेश के बच्चों ने इस परीक्षा में परचम लहराया और बड़ी संख्या में परीक्षा पास की. लेकिन उप्र के जिस एक बच्चे ने सभी का ध्यान खींचा वो था विभू उपाध्याय. विभू की खास बात है कि वो लंबे समय से गंगा घाट पर आरती करता है. उसे नीट में 720 में से 622 अंक मिली है. अब विभू के घर पर दोस्त रिश्तेदार बधाई देने के लिए पहुंच रहे है.

 

बदांयू के गंगा घाट पर आरती करता है विभू
विभू ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता पिता, गंगा मैया और पूर्व डीएम दिनेश कुमार को दिया है. डीएम दिनेश कुमार वनारस के तर्ज पर बदायूं के कछला घाट पर भी नियमित आरती करवाना चाहते थे. उन्हें इसके लिए ब्राहाण युवाओं की जरूरत थी, जिसके चलते विभू ने कछला घाट पर गंगा आरती करना शुरू कर दी. विभू के माता पिता ने भी बेटे को पढ़ाई के साथ साथ आरती करने की इजजात दें दी थी. बता दें कि विभू 2019 से लगातार कछला गंगा घाट पर होने वाली  गंगा आरती में शामिल होता है. हालांकि पिछले एक साल से विभू नीट की परीक्षा की तैयारी के लिए कोटा में था.

 

बचपन से ही डॉक्टर बनने का सपना
विभू के परिवार के लोग भी मेडिकल फील्ड में रहे है. इसलिए उसका बचपन का सपना था कि वे भी आगे चलकर डॉक्टर बने. इसी सपने को पूरा करने के लिए विभू ने 9वीं से ही NEET की तैयारी शुरू कर दी थी. विभू के घरवालों का कहना है कि गंगा मैया की कृपा से विभू ने नीट में सफलता पाई है. अगर आगे भी मौका मिलेगा तो वे आरती में जरूर शामिल होगा

 

सीएम योगी ने दी बधाई
परिवार और दोस्तों के अलावा उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी विभू को उनकी इस उपलब्धी पर बधाई दी है. सीएम योगी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि संस्कारित और अनुशासित जीवन जीने का बेहतरीन उदाहरण विभू है. उन्हें सफलता के लिए बहुत बहुत बधाई, मां गंगा का आप पर आशीर्वाद बना रहे.

 

 

Exit mobile version