अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव : जो बाइडन ​की फिर बनेगी सरकार या डोलाल्ड ट्रंप आएंगे अबकी बार?

टीवी डिबेट में पिछड़े जो बाइडन...फिर भी कहा वे इसलिए नहीं छोड़ेंगे चुनावी मैदान

US Presidential Election TV Debate Donald Trump Joe Biden

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव की प्रक्रिया जारी है। अमेरिकी लोग अगले 5 नवंबर को अपने देश का 60वां राष्ट्रपति चुनेंगे। इसके लिए वोट डाले जाएंगे। राष्ट्रपति पद के प्रमुख रुप से दो उम्मीदवार हैं। मौजूदा राष्ट्रपति जो बाइडन और पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप। हालांकि किसे सत्ता मिलेगी और किसकी सरकार बनेगी यह जानने के लिए थोड़ा रुकना होगा। वैसे नतीजे का इंतजार तो पूरी दुनिया को भी है।

जो बाइडन कहते हैं वे जानते हैं कि वे युवा नहीं हैं। पहले की तरह आसानी से चल फिर नहीं सकता। पहले की तरह सहजता से बोल भी नहीं सकता। वे पहले की तरह ही अच्छी बहस नहीं कर सकते। लेकिन यह स्पष्ट है कि उन्हें पूरे दिल और आत्मा से यह विश्वास न होता कि वे यह काम कर सकते हैं तो वे फिर से चुनाव लड़ने मैदान में नहीं आते। वे चुनावी मैदान अब छोड़ने वाले नहीं हैं हालांकि दांव बहुत ऊंचे हैं।

बता दें अमरीकी राष्ट्रपति बाइडन ने अपने रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी डॉनल्ड ट्रंप के साथ टीवी डिबेट में कमजोर पड़ने के एक दिन बाद चुनावी सभा और रैली में यह बात कही थी। हालांकि टीवी की बहस को मौजूदा राष्ट्रपति बाइडेन की हार के तौपरपर देखा जा रहा है। यहां तक कि पिछली बार 2020 के राष्ट्रपति चुनाव में बाइडन का समर्थन करने वाले भी इस बार पीछे हटते नहर आ रहे हैं। कहा जा रहा है कि सबसे बड़ी सार्वजनिक सेवा जो बाइडन अब कर सकते हैं और वह यह है कि वेह घोषणा करना हैं कि वे यह चुनाव नहीं लड़ेंगे।

डोनाल्ड ट्रंप ने लिया टीवी डिबेट में जीत का श्रेय

दूसरी ओर वर्जीनिया में एक चुनाव रैली के दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने जीत का दावा करते हुए यह तक कहा कि उनकी यह जीत एक ऐसे व्यक्ति के खिलाफ है जो अमेरिका को नष्ट करना चाहता है। ट्रंप ने कहा कि बाइडन की समस्या उनकी उम्र नहीं है। बल्कि समस्या यह है कि वे पूरी तरह से अक्षम हैं। वे ऐसे लोगों को भी जानते हैं जो उनसे बड़े हैं लेकिन कमाल के काम उन्होंने किए हैं।

Exit mobile version