शाह ने किया शिवराज सरकार का रिपोर्ट कार्ड पेश,कांग्रेस पर लगाया से आरोप,कांग्रेस को दी ये चुनौती

Union Home Minister

मध्यप्रदेश में बीजेपी सरकार ने चुनाव से पहले अपना रिपोर्ट कार्ड पेश किया है। केन्द्रीय अमित शाह ने भोपाल में शिवराज सरकार का रिपोर्ड कार्ड पेश करते हुए विपक्षी पार्टी कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। अमित शाह ने कहा मध्य प्रदेश में कांग्रेस की 53 साल तक सरकार रही। इन 53 साल के दौरान मध्य प्रदेश बीमारू राज्य के रूप में जाना जाता था लेकिन बीजेपी ने मध्य प्रदेश को बीमारू राज्य की श्रेणी से बाहर निकाला। मोदी जी के नेतृत्व में मध्यप्रदेश में फिर बीजेपी सरकार की बनानी होगी।

अमित शाह ने कहा- ‘कांग्रेस ने 2004 से 2014 तक 10 वर्षों में मध्य प्रदेश को केवल 1 लाख 98 हजार करोड़ रुपये दिए। मोदी सरकार ने केवल 9 वर्षों में मध्य प्रदेश को 8 लाख 33 हजार करोड़ रुपये देने का काम किया।’ उन्होंने कहा कि कांग्रेस में दम है तो 50 साल का रिपोर्ट कार्ड लेकर आए। हमने राजनीति में जवाबदेही की परंपरा बनाई है। हमारी सरकार जहां भी हो, हम जवाबदेही लेते हैं।

मप्र बना बीमारु से बेमिसाल राज्य

केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने रिपोर्ट कार्ड पेश किया और कहा पहले मध्यप्रदेश बीमारू राज्य था आज बेमिसाल मध्यप्रदेश के तौर पर पहचान बना चुका है। उन्होंने कहा परिवारवाद पार्टी की मिल्कियत बन जाती है, तो जहर बन जाती है। शाह ने कहा परिवारवाद में योग्यता के आधार पर टिकट दिया जाता है। बीजेपी का मध्यप्रदेश संगठन सबसे मजबूत संगठन है। यहां सरकार ने नरेंद्र मोदी ने संपूर्ण गरीब कल्याण का मिशन लिया है। मप्र में प्रति व्यक्ति आय 1 लाख 40 हजार रुपए हु्ई है। बीजेपी सरकार ने शिक्षा और स्वास्थ्य का बजट बढ़ाया है। बीजेपी सरकार ने राजनीति में जवाबदेही की परंपरा शुरू की है। उन्होंने कहा 9 साल में केन्द्र की मोदी सरकार ने 8 लाख 33 हजार करोड़ का फंड देने का काम किया।

50 साल के शासनकाल का रिपोर्ट कार्ड पेश करे कांग्रेस

केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कांग्रेस को चुनौती दी और कहा कांग्रेस के साथ बंटाधार और कमलनाथ, सरकार 50 साल के शासनकाल का रिपोर्ट कार्ड पेश करें। मध्यप्रदेश का काफिला क्यों लूटा कांग्रेस को इसका जवाब देना होगा। 15 महीने की कांग्रेस वाली कमलनाथ सरकार में बीजेपी की शिवराज सरकार की कई गरीब कल्याण की योजनाओं को बंद करने का पाप किया। कांग्रेस ने 53 साल के कांग्रेस शासन काल में मध्यप्रदेश बीमारू राज्य बन गया था।

बंटाधार की सरकार में था मप्र बीमारु राज्य

दिग्विजय सिंह का नाम लिये बगैर शाह ने कहा 2003 में बंटाधार की सरकार को हटाकर बीजेपी की सरकार बनी। 20 साल में बीजेपी की सरकार ने मध्यप्रदेश से बीमारू राज्य का ‌टैग हटाने का काम किया। मप्र में विकसित और आत्मनिर्भर प्रदेश के निर्माण की नींव डालने का काम किया। शाह ने कहा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने योजनाएं बनाने में कमी नहीं छोड़ी। किसी तरह की कटौती नहीं की है। पहले टुकड़े टुकड़े में विकास होता था। 25 हजार शौचालय बनाने थे पहले अब हर घर में शौचालय बनाया गया है। हर गरीब के घर में गैस सिलेंडर पहुंचाया है। पीएम नरेन्द्र मोदी ने पूरे देश का विकास किया है। जिसकी वजह से उन्हें बार-बार जनादेश मिलता है।
शाह ने कहा 5 वित्तीय वर्षो में बीजेपी सरकार ने 72 हजार किलोमीटर सड़कों की लंबाई बढ़ाई है।

भोपाल से चौपाल तक पहुंची खुशहाली

केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा हर दृष्टि से मध्यप्रदेश एक आत्मनिर्भर प्रदेश बनाने का काम बीजेपी सरकार ने किया है। मप्र को देश का सबसे विकसित राज्य बनाया, विकसित राज्य की श्रेणी में खड़ा किया। संपूर्ण आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में बीजेपी सरकार काम करेंगे। जिस राज्य को बंटाधार कहा जाता था वो आज विकसित है। समृद्ध और खुशहाल राज्य की श्रेणी में मप्र शामिल हो चुका है। शाह ने कहा बुंदेलखंड से बघेलखंड तक ही नहीं विंध्य से लेकर मालवा तक और भोपाल से लेकर प्रदेश की हर चौपाल तक खुशहाली पहुंचाई है। ये काम भाजपा ने किया है। दस साल से डबल इंजन की सरकार देश और प्रदेश में है। केन्द्र में मोदी जी ने मप्र को दिन खोलकर राशि दी। यहां की जनता ने भी झोलियां भर-भरकर वोट देकर बीजेपी को जिताया। वे विश्वास के साथ कह रहे हैं कि एक सीट की कमी है। 2024 में मप्र की जनता इसे भी पूरा कर देगी।

Exit mobile version