उमा भारती ने दी नाराजगी वाले बयान पर सफाई

उमा भारती

बीजेपी की फायर ब्रांड नेता उमा भारती के बयान इन दिनों फिर चर्चा में है। ताजा मामला उमा भारती के लोधी समाज को लेकर दिए बयान का है। उमा भारती ने लोधी समाज के सम्मेलन में पहले कहा कि आप स्वतंत्र है कहीं भी वोट करें। लेकिन उसके बाद उमा भारती ने दस ट्वीट करके अपनी सफाई दी।

क्या कहा था उमा भारती ने

उमा भारती ने भोपाल मे लोधी समाज के सम्मेलन में विवादास्पद बयान दिया। पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने लोधी समाज के एक कार्यक्रम में कहा कि मैं पार्टी की समर्पित सिपाही हूं इसलिए मैं बीजेपी के लिए वोट मांगूंगी लेकिन आप स्वतंत्र है। उमा भारती ने लोधी समाज के लोगों से कहा कि आप स्वतंत्र है जहां सम्मान मिले वहां वोट करें। उमा भारती के बयान से बवाल खड़ा हो गया। इसके बाद उमा भारती ने सफाई दी।

क्या ट्वीट किए उमा भारती ने

उमा भारती ने ट्वीट करते हुए कहा कि –मेरा एक बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस बयान का मैं खडन नहीं करूंगी। उमा भारती ने लिखा कि वो इस बयान के पहले के कुछ अंश बताऐंगी कि- उन्होंने 2018 की बात करते हुए ये कहा। उन्होंने बताया कि 2018 में वो एक चुनावी सभा में जा रही थी और लोधी समाज के कुछ लोगों का फोन आया कि दीदी ये सभा रद्द कर दें। यहां हम बीजेपी ने उम्मीदवार से नाराज हैं। उसी के जवाब में मैने यह बोला।

शिवराज मंत्रिमंडल से जताई नाराजगी

अपने बयान पर बताते हुए उमा भारती ने सीधे शिवराज मंत्रिमंडल से नाराजगी जता दी। उमा भारती ने लिखा कि हमने ये बात सार्वजनिक तौर पर पहले नहीं बोली। आप याद करिए  जब हम 2018 का चुनाव हार गए थे और कांग्रेस का एक समूह हमारे साथ टूट कर आया एवं उसके सहारे हमने सारकर का गठन किया तथा मंत्रिमंडल बना। तब भी मैंने सार्वजनिक तौर पर बयान दिया था कि इस मंत्रिमंडल में जाति एवं क्षेत्र का संतुलन बिगड़ा हुआ है।

भाजपा मुझे साइड लाइन नहीं करती

इन ट्वीट के जरिए उमा भारती ने एक बार फिर भाजपा पर अपनी निष्ठा जताई और कहा कि- मोदी हमारे नेता है। उन्होंने लिखा कि

मुझे भाजपा साइडलाइन नही करती, मेरी अपनी एक सीधी लाइन है और मैं उसी पर चलती हूं। स्वयं का मोक्ष एवं जगत का कल्याण।

 

 

 

Exit mobile version