Ukraine Helicopter Crash:कीव के पास ब्रोवेरी में स्कूल में हेलिकॉप्टर दुर्घटना में गृह मंत्री सहित 16 की मौत

plane crash

कीव: यूक्रेन की राजधानी कीव में एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें यूक्रेन के गृह मंत्री समेत 16 लोगों की मौत हो गई. कीव के पास ब्रोवेरी में एक स्टेट इमरजेंसी सर्विस हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने से 16 लोगों की मौत हो गई, जिसमें आंतरिक मंत्री डेनिस मोनास्टिर्स्की, उनके डिप्टी, येवेन येनिन और मंत्रालय के सचिव यूरी लुबकोविच, साथ ही 2 बच्चे, यूक्रेन की राष्ट्रीय पुलिस इहोर क्लेमेनको के प्रमुख शामिल थे। मोनास्ट्रीस्की साल 2021 में ही यूक्रेन की गृह मंत्री बनी थीं।

स्कूल के टकराया हेलीकाप्टर

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, कीव के बाहरी इलाके में छोटे बच्चों के एक स्कूल में हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसे में दो बच्चों समेत 22 लोग घायल हो गए। अधिकारियों का कहना है कि हादसे के वक्त प्ले स्कूल में बच्चे और स्कूल का स्टाफ मौजूद था.

हादसा कीव के उत्तर-पूर्व शहर ब्रोवेरी में हुआ। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस और आपातकालीन सेवा के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। इस हेलिकॉप्टर हादसे का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें हादसे के बाद बच्चों का स्कूल आग की लपटों से घिरा नजर आ रहा है.

कारणों का पता नहीं चल सका

अभी तक हादसे के कारणों का पता नहीं चल पाया है। रायटर्स के अनुसार यूक्रेन के राष्ट्रपति कार्यालय के उप प्रमुख किरीलो टिमोशेंको ने टेलीग्राम मैसेजिंग ऐप पर लिखा-“हम हताहतों और परिस्थितियों के बारे में जानकारी प्राप्त कर रहे हैं>

Exit mobile version