उ्दव ठाकरे ने हिंदुत्व को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा दिलाया 22 साल पुराना बाला साहेब का किस्सा याद

shivsena

मुंबई,  शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे ने रविवार को भाजपा पर निशाना साधता। उद्व ठाकरे ने अटल बिहारी वाजपेयी के दौर को याद करते हुए राजधर्म का किस्सा सुनाया। ठाकरे ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी इतनी दूर नहीं आते अगर उनको बाल ठाकरे ने बचाया नहीं होता। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने गुजरात के मुख्यमंत्री रहते हुए प्रधानमंत्री मोदी को राजधर्म याद दिलाया था। उद्व के मुताबिक उस वक्त बाला साहेब ठाकरे प्रधानमंत्री मोदी का साथ दिया था।

भाजपा से अलग लेकिन हिदुंत्व नहीं छोड़ा

उद्व ठाकरे ने कहा कि वो अब बीजेपी से अलग हैं। लेकिन हमने अभी तक हिंदुत्व नहीं छोड़ा है।उद्व ठाकरे   मुंबई में उत्तर भारतीयों की एक सभा में संबोधन दे रहे थे तभी उन्होंने कहा कि मैं भाजपा से अलग हो गया लेकिन हिंदुत्व को मैने कभी नहीं छोड़ा। उन्होंने फिर बीजेपी पर तंज कसा और कहा कि उत्तर भारतीय जानना चाहते हैं कि हिदुंत्व क्या है एक दूसरे से नफरत करना हिंदुत्व नहीं है।  ठाकरे ने बीजेपी पर सीधे सीधे समाज में नफरत फैलाने का आरोप लगाया।

ठाकरे ने किया था बचाव

उद्व ठाकरे ने सालों पुरानी बातों को याद दिलाते हुए कहा कि वर्तमान प्रधानमंत्री की मदद उस व्कत बाला साहेब ठाकरे ने की थी। उन्होंने तकरीबन 20-22 साल पुरानी घटना का जिक्र करते हुए कहा कि  ” बालासाहेब ठाकरे थे जिन्होंने वर्तमान प्रधान मंत्री को बचाया था जब अटलजी (तत्कालीन प्रधान मंत्री अटल बिहारी वाजपेयी) चाहते थे कि वे ‘राजधर्म’ का सम्मान करें। लेकिन बालासाहेब ने यह कहते हुए हस्तक्षेप किया कि यह समय की आवश्यकता थी। अगर ऐसा नहीं होता तो वह (मोदी) होते मैं यहां नहीं पहुंचा हूं। ठाकरे ने कहा कि शिवसेना के संस्थापक ने कभी नफरत नहीं पाली।

Exit mobile version