शाह ने वसुंधरा से क्यों कराया अपने से पहले भाषण?, शाह के इस कदम से बढ़ी राजस्थान बीजेपी में हलचल

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को राजस्थान के उदयपुर की जनसभा में राज्य की गहलोत सरकार पर जमकर निशाना साधा। इस जनसभा से जुड़ा एक वीडियो इन दिनों सुर्खियों में है। इसमें अमित शाह राजस्थान के नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ को इशारा कर रहे हैं, शाह इशारे से वसुंधरा राजे के भाषण के लिए कह रहे हैं। इसके बाद गृह मंत्री के कहने पर राज्य की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे भाषण देने के लिए उठती हैं।

बता दें जन सभा में मंच संभाल रहे वरिष्ठ नेता और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ से बड़ी चूक हो गई। उन्होंने पूर्व सीएम वसुंधरा राजे को दरकिनार करते हुए सीधे गृहमंत्री अमित शाह को संबोधन के लिए आमंत्रित कर दिया। इसे राठौड़ की भूल कहें या ताबड़तोड़ सभाओं की थकान मंच पर जो हुआ वो चर्चा का विषय बन गया। हालांकि मंच पर ही बात का बतंगड़ बनता इससे पहले खुद अमित शाह ने बात को संभाल लिया। उन्होंने अपने नाम की घोषणा के बाद भी कुर्सी नहीं छोड़ी और वसुंधरा को मौका देते हुए संबोधन के लिए भेजा। जिसके कई सियासी मायने भी निकाले जा रहे हैं। दरअसल कांग्रेस की ओर से लगातार बीजेपी में गुटबाजी के तंज कसे जाते रहे हैं। ऐसे में वसुंधरा राजे का संबोधन नहीं होने पर विरोधियों को एकबार फिर बीजेपी के खिलाफ मौका मिल जाता। ऐसे में शाह ने मौके की नजाकत समझते हुए ऐसा नहीं होने दिया। शाह ने खुद माैके पर बात संभालते हुए पूर्व मुख्यमंत्री को आमंत्रित कर विपक्ष को मौन करने के साथ ही वसुंधरा का भी मान बढ़ाया है।

गहलोत बनाना चहते हैं बेटे को सीएम

इस दौरान अमित शाह ने सीएम अशोक गहलोत पर जमकर निशाना साधा। और कहा गहलोत इस उम्र में भी इधर.उधर घूम रहे हैं। अगर कोई उन्हें बीजेपी की इस सभा का वीडियो भेज दे तो उन्हें पता चल जाएगा कि अब गहलोत की सरकार के जाने का समय आ चुका है। शाह ने कहा दरअसल गहलोत इतनी मेहनत केवल इसलिए कर रहे हैं क्योंकि वे अपने बेटे वैभव गहलोत को राज्य का सीएम बनाना चाहते हैं। अमित शाह ने कहा गहलोत उदयपुर में हुए कन्हैयालाल हत्याकांड को लेकर भी राजनीति करने से पीछे नहीं हट रहे हैं। जबकि यह मामला उन्होंने स्पेशल कोर्ट में चलाया होता तो हो सकता है अबब तक हत्यारें फांसी पर लटक चुके होते।

राहुल पीएम बने तो घपले, घोटाले और भ्रष्टाचार नियति बन जाएगी

केन्द्रीय गृह मंत्री शाह ने कांग्रेस के पूर्व राष्ट्री्य अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा और कहा कि राहुल गंधी अगर पीएम बने तो घपले, घोटाले और भ्रष्टाचार राजस्थान की नियति बन जाएगी। मोदी फिर से प्रधानमंत्री बनेंगे तो भ्रष्टाचारी जेल जाएंगे। यही वजह है कि आज 21 पार्टियां एक साथ मिलकर राहुल गांधी को पीएम बनाना चाहती हैं। इस दौरान शाह ने मोदी सरकार की जमकर तारीफ की और कहा कि आज पूरे विश्व में भारत को सम्मान की नजरों से देखा जा रहा है। पीएम मोदी को सम्मान मिलता है तो यह केवल बीजेपी का सम्मान नहीं है, बल्कि यह देश का समम्मान है मेवाड़ का और राजस्थान के लोगों का सम्मान है।

Exit mobile version