टेस्ट मैच का पहला दिन रहा भारत के नाम, वेस्टइंडीज ने टेके घुटने, यशस्वी ने चौके से की करियर की शुरूआत

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट का पहला दिन पूरी तरह से भारत के नाम रहा. पहले ही दिन वेस्टइंडीज ने भारतीय टीम के सामने अपने घुटने टेक दिए. अश्विन और जडेजा की घातक गेंदबाजी के आगे वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों की एक न चली और टीम 150 रन पर ही ऑलआउट हो गई. अश्विन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने इंटरनेशनल क्रिकेट में 700 विकेट पूरे किए. वहीं डेब्यू कर रहे यशस्वी जायसवाल ने भी अपनी बल्लेबाजी का दम खम दिखाया. बता दें कि पहले दिन का खत्म होने तक भारत का स्कोर बिना विकेट के नुकसान पर 80 रन है.

 

 पहले बल्लेबाजी करने उतरी थी वेस्टइंडीज
वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया. हालांकि वेस्टइंडीज की टीम अश्विन और जडेजा के सामने टिक नहीं पाई और 150 रन पर ही ऑलआउट हो गई. वेस्टइंडीज की ओर से सबसे ज्यादा रन एलिक अथानाजे ने बनाएं.टीम के कप्तान क्रेग ब्रैथवेट ने 20 रन बनाए. इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा कोई भी खिलाड़ी 20 रन का आंकड़ा भी नहीं छू पाया.

 

अश्विन ने पूरे किए 700 विकेट
भारत के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने मैच की पहली पारी में 60 रन देकर 5 विकेट झटके. इसी के साथ उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 700 से ज्यादा विकेट पूरे कर लिए और सबसे ज्यादा बार 5 विकेट लेने के मामले में जिमी एंडरसन को पीछे छोड़ दिया. अश्विन को गेंदबाजी में जडेजा का अच्छा साथ मिला. अब सबसे ज्यादा भारत के लिए विकेट लेने के मामले में अश्विन सिर्फ अनिल कुंबले (956 विकेट) और हरभजन सिंह (711 विकेट) से ही पीछे हैं.

 

भारत की शानदार शुरूआत
वेस्टइंडीज को सस्ते में आउट करने के बाद भारतीय टीम के ओपनर्स ने शानदार शुरूआत की. रोहित और डेब्यू कर रहे जायसवाल ने पहले दिन  भारत को अच्छी शुरूआत दिलाई. रोहित ने 65 गेंदों पर 30 जबकि यशस्वी 73 गेंदों पर 40 रन बनाकर नाबाद हैं. अब भारत वेस्टइंडीज के स्कोर से सिर्फ 70 रन पीछे है. भारत पहले पारी में बड़ी बढ़त लेना चाहेगा ताकि टीम को वापस से बल्लेबाजी न करना पड़े.

Exit mobile version