Tesla की भारत में होगी एंट्री!, CEO एलन मस्क का आया बयान

Tesla की भारत में होगी एंट्री!, CEO एलन मस्क का आया बयान

Tesla की भारत में होगी एंट्री!, CEO एलन मस्क का आया बयान

इलेक्ट्रिक कार निर्माता अमेरिकी कंपनी टेस्ला के संस्थापक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) एलन मस्क का बड़ा बयान आया है. भारत में टेस्ला प्लांट को लेकर एलन मस्क ने बयान दिया है. उन्होंने कहा, भारत में अपनी कारों की बिक्री की अनुमित मिलने के बाद ही वे स्थानीय स्तर पर इसके विनिर्माण के बारे में फैसला करेंगे. भारत में विनिर्माण संयंत्र लगाने को लेकर भी उन्होंने साफ किया कि टेस्ला किसी भी ऐसी जगह पर अपना विनिर्माण संयंत्र नहीं लगाएगी, जहां उसे पहले अपनी कारों की बिक्री एवं सर्विस की अनुमति नहीं दी गई हो.

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने टेस्ला को भारत में ही बनी कारों की बिक्री की मंजूरी देने की बात कही थी. गडकरी ने इसी साल अप्रैल महीने में कहा था, अगर टेस्ला भारत में अपनी इलेक्ट्रिक कारों के उत्पादन के लिए तैयार है तो वह यहां पर बिक्री कर सकती है.आपको बता दें कि विदेश में बनी कारों के भारत में आयात पर बहुत ज्यादा शुल्क लगता है जिसके कारण इलेक्ट्रिक कारों की कीमतें काफी बढ़ जाती है,टेस्ला ने इस आयात शुल्क में कटौती की मांग रखी थी.

देश में लगता है इतना आयात शुल्क

टेस्ला के सीईओ ने भी पिछले साल कहा था, टेस्ला भारत में अपने वाहनों को बेचाना चाहती है लेकिन यहां पर बहुत ज्याता आयात शुल्क लगता है. उन्होंने यह भी कहा था अगर टेस्ला को भारतीय बाजार में कामयाबी मिलती है तो वह भारत में इसका विनिर्माण संयंत्र लगाने के बारे में सोच सकते हैं. फिलहाल भारत विदेश में बनी 40,000 डॉलर से अधिक मूल्य वाली कारों के आयात पर 100 फीसदी शुल्क लगाता है.

Exit mobile version