T20 WorldCup 2022 में हुआ बड़ा उलटफेर, वेस्टइंडीज हुई विश्वकप से बाहर

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में आयरलैंड की टीम ने बड़ा उलटफेर करते हुए इतिहास रच दिया है। दो बार टी-20 विश्वकप की विजेता वेस्टइंडीज की टीम को आयरलैंड ने क्वालिफाइंग राउंड में बाहर का रास्ता दिखा दिया है। आयरलैंड ने वर्ल्ड चैंपियन टीम को 9 विकेट से करारी शिकस्त दी है।

वेस्ट इंडीज का सबसे खराब प्रदर्शन

बता दें कि वेस्टइंडीज एकमात्र ऐसी टीम है जो दो बार टी-20 विश्वकप जीत चुकी है। हालांकि, इस सीजन में टीम ने सबसे खराब प्रदर्शन किया है, जिसने क्रिकेट फैंस को हैरानी में डाल दिया है। सबसे पहले वेस्टइंडीज को अपने क्वालिफाइंग राउंड के पहले मुकाबले में स्कॉटलैंड के हाथों 42 रनों से हार झेलनी पड़ी थी। विंडीज टीम ने दूसरे मैच में जिम्बाब्वे को 31 रनों से हराया और वापसी की। ऐसे में आयरलैंड के खिलाफ तीसरा मैच विंडीज के लिए करो या मरो का था। इस मैच में वेस्टइंडीज पहले बल्लेबाजी और फिर गेंदबाजी में पूरी तरह फ्लॉप रही और उसने यह मैच 9 विकेट से गंवाते हुए सुपर-12 में पहुंचने का मौका भी गंवा दिया।

आयरलैंड ने दिखाया जलवा

आयरलैंड ने ग्रुप-बी में वेस्टइंडीज को हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया है। वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 146 रन बनाए। जवाब में आयरलैंड की टीम ने 17.3 ओवर में 1 विकेट पर 150 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया। उसके लिए विस्फोटक बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग ने 48 गेंद पर नाबाद 66 रन बनाए। लोर्कन टकर 35 गेंद पर 45 रन बनाकर नॉटआउट रहे। कप्तान एंड्रयू बालबर्नी ने 23 गेंद पर 37 रन बनाए। आयरलैंड की जीत के असली हीरो स्पिनर गैरेथ डेनली रहे। उन्होंने 4 ओवर में 16 रन देकर तीन विकेट लिए।

आयरलैंड सुपर-12 में पहुंचा

इस जीत के साथ आयरलैंड के तीन मैचों में चार अंक हो गए। वहीं, वेस्टइंडीज के तीन मैचों में दो ही अंक रहे। आयरलैंड की टीम सुपर-12 में किस ग्रुप में जाएगी, इसका फैसला स्कॉटलैंड और जिम्बाब्वे के बीच होने वाले मुकाबले के नतीजों के बाद होगा।

Exit mobile version