टी20 वर्ल्ड कप 2024 : पाकिस्तान को फिर चटाई टीम इंडिया ने धूल…छोटा लक्ष्य बड़ा कमाल…!

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय क्रिक्रेट टीम ने लगातार दूसरी जीत दर्ज की है। टीम इंडिया ग्रुप-ए के पॉइंट्स टेबल में अब नंबर-1 की पोजिशन पर आ गई है। टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास पर नजर डाले तो टीम इंडिया ने पाकिस्तान के खिलाफ महज एक ही मैच में हारी है। न्यूयॉर्क के नसाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम पर अगला में खेले गए मैच में ​टीम इंडिया ने पाकिस्तान को पटखनी दी है। पाकिस्तान के खिलाफ हालांकि टीम इंडिया ने महज 119 रन बनाए थे, लेकिन पाकिस्तान को 120 रन भी नहीं बनाने दिये।

टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 120 रन का लक्ष्य तक नहीं पहुंचने दिया। पाकिस्तान की टीम ने 7 विकेट खोकर महज 113 रन ही बनाए। टी-20 इंटरनेशनल में भारत ने यह सबसे छोटा स्कोर डिफेंड किया है। आखिरी ओवर में पाकिस्तान को जीत के लिए 18 रन चाहिए थे, अर्शदीप ने इस ओवर में 11 रन दिए। भारत ने पाकिस्तान को 6 रन से हरा दिया। जसप्रीत बुमराह ने शानदार गेंदबाजी की। 2 ओवर में पाकिस्तान को 21 रन चाहिए थे। बुमराह ने 6 गेंदों पर सिर्फ 3 रन दिए और इफ्तिखार का अहम विकेट भी लिया।

बता दें पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया 120 रनों ही बना सकी। ऐसा लग रहा था डिफेंड करने में असफल रहेगी। एक समय ऐसा लग रहा था कि टीम इंडिया यह मैच गंवा बैठेगी, लेकिन इसके बाद गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने टीम इंडिया को ऐसी वापसी दिलाई कि पाकिस्तानी क्रिकेेटर बस देखते ही रह गया।

प्लेयर ऑफ द मैच जसप्रीत बुमराह बने

मैन ऑफ द मैच बने जसप्रीत बुमराह ने 4 ओवर में 14 रन खोकर तीन विकेट हासिल किये। बुमराह ने पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम, इस मैच के पाकिस्तान की ओर से हाइएस्ट स्कोरर रहे मोहम्मद रिजवान और इफ्तिखार अहमद को पवेलियन पहुंचाया।
बता दें रिजवान और बाबर ने मिलकर पहले विकेट के लिए साझेदारी करते हुए 26 रन जोड़े थे। इस साझेदारी को तोड़ने का काम भी बुमराह की गेंद ने किया था। मोहम्मद रिजवान जब तक क्रीज पर रहे तब तक भारत के लिए जीत मुश्किल नजर आ रही थी। जब बुमराह ने उन्हें चलता किया तो टीम इंडिया की उम्मीद बढ़ गई।

पंत ने 6 चौकों की मदद से बनाए 42 रन

टीम इंडिया के विकेटकीपर ऋषभ पंत ने 31 गेंद खलते हुए छह चौकों की मदद से अपनी पारी में 42 रन बनाए। बेहद लो स्कोरिंग मैच में पंत दोनों पारियों को मिलाकर हाइएस्ट स्कोरर रहे। हालांकि पंत का काम सिर्फ 42 रन बनाकर ही खत्म नहीं हुआ था। पंत ने इसके बाद विकेट कीपिंग में भी हुनर दिखाया और विकेट के पीछे रहकर शानदार काम किया। उन्होंने तीन कैच भी पकड़े। उनका योगदान भारत के लिए काफी ज्यादा अधिक और महत्वपूर्ण था। पांड्या की गेंद पर पंत ने जिस तरह से फखर जमां का कैच पकड़ा था वहीं से मैच पाकिस्तान के हाथ से चला गया।

हार्दिक गेंदबाजी ..!

हार्दिक पांड्या ने बैट के साथ भले ही कोई कमाल नहीं दिखाया हो लेकिन गेंदबाजी में उन्होंने पांडया ने कसर पूरी कर दी। पांड्या ने 12 गेंदों पर 7 रन बना थे। जबकि चार ओवर में पांड्या ने 24 रन देकर दो विकेट चटकाए। हार्दिक पांड्या ने जिस तरह से फखर जमां को आउट किया था, उसके बाद से मैच का रुख बदल गया था। इसके अलावा पाकिस्तान की ओर से शादाब जिन्होंने अमेरिका के खिलाफ शानदार बैटिंग की थी उनका विकेट भी पांड्या ने ही चटकाया।

Exit mobile version