संघ, संगठन और सरकार के बीच समन्यवय की दरकार…जानें भोपाल में क्यों हो रही बैठक

RSS BJP organization coordination meeting Bhopal MP CM Dr Mohan Yadav

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में बीजेपी और आरएसएस की बड़ी समन्वय बैठक होने जा रही है। आरएसएस और बीजेपी संगठन के बड़े नेता इस समन्वय बैठक में शामिल होंगे। बैठक में संघ, संगठन और सरकार के बीच समन्वय को लेकर मंथन होगा।

बीजेपी और आरएसएस के बीच राष्ट्रीय स्तर पर सब कुछ ठीक ठाक नहीं चल रहा। बीजेपी और आरएसएस के वरिष्ठ नेताओं के बीच मतभेद स्पष्ट नजर आ रहे हैं। ऐसे में मध्यप्रदेश से एक अच्छी खबर यह सामने आई है कि यहां आरएसएस और बीजेपी में समन्वय को लेकर बड़ी कोशिश की जा रही है। इसके लिए राजधानी भोपाल में RSS और BJP के वरिष्ठ नेताओं की बैठक होने जा रही है। सियासी नजरिए से इसे बेहद अहम बताया जा रहा है।

दरअसल मध्यप्रदेश में आरएसएस और बीजेपी के बीच अब तक अच्छा तालमेल नजर आया है। मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव स्वयं संघ से जुड़े रहे हैं। यही नहीं केंद्र सरकार में मध्यप्रदेश का प्रतिनि​धित्व कर रहे केन्द्रीय मंत्रियों में ज्योतिरादित्य सिंधिया को छोड़ दे तो शेष सभी कभी न कभी आरएसएस से स्वयंसेवक के रुप में जुड़े रहे हैं। हालांकि इस सब के बावजूद आरएसएस और बीजेपी में समन्वय की जरूरत महसूस की जा रही है। जिसके लिए आरएसएस और बीजेपी नेताओं की बैठक बुलाई गई है।

यह बड़े नेता और पदाधिकारी रहेंगे मौजूद

इस अहम बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष के साथ सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश और क्षेत्रीय संगठन मंत्री अजय जामवाल भी मौजूद रहेंगे। इसके अलावा बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और पार्टी प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा की भी मौजूदगी रहेगी। माना जा रहा है कि जबलपुर से लौटकर सीएम डॉ. मोहन यादव भी बैठक में शामिल होंगे। वहीं आरएसएस की ओर मध्य क्षेत्र प्रचारक स्वप्निल कुलकर्णी के शामिल होने की संभावना है।

Exit mobile version