कंपनी जल्द लॉन्च कर सकती है Himalayan 450

कंपनी जल्द लॉन्च कर सकती है Himalayan 450

Royal Enfield:कंपनी जल्द लॉन्च कर सकती है Himalayan 450

हाल के दिनो में बाइक मैन्यूफैक्चरिंग कंपनी रोयल इंफिल्ड अपनी आने वाली बाइक पे काम कर रही है. जानकारी में मोटरसाइल रोयल इंफिल्ड हिमालयन 650 का नाम उभर कर सामने आया है. एक दूसरी जानकारी हिमालयन से जुड़ी सामने आई है. जिसके अनुसार  हिमालयन 650 से पहले एक अन्य बाइक को कंपनी बाजार में उतारने जा रही है.

दूसरी बाइकों को देगी फाइट

मिली जानकारी के अनुसार इस बाइक को कंपनी ने एक नए प्लेटफॉर्म पर विकसित किया है. कंपनी की ये बाइक, KTM 39 एडवैन्चर  जैसी वैश्विक मोटरसाइकिलों के साथ टक्कर लेगी. रोयल इंफिल्ड ने इस प्लेटफॉर्म को K1 कोडनेम दिया है और कंपनी की एक एडवेंचर बाइक होगी.

हिमालयन  450 की विशेषताएँ

सूत्रों के अनुसार प्लेटफॉर्म  K1 की पहली बाइक  रोयल इंफिल्ड हिमालयन  450 नाम की बाइक को बाजार में लॉन्च किया जाएगा. इस बाइक में सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन का यूज किया गया है. ये इंजन बाइक को  40 बीएचपी की अधिकतम पावर देगा. जानकारी के अनुसार इस
बाइक में 45 बीएचपी से अधिक पावर भी उत्पन्न करने की क्षमता है. लेकिन RE मजबूत लो और मिड-रेंज प्राप्त करने पर अधिक ध्यान केंद्रित कर रही है.

वहीं ये बाइक हिमालयन 411 से सिमिलर दिखाई देती है. जैसे की फ्यूल टैंक को हेडलैंप यूनिट से जोड़ने वाला फ्रेम ओरिजिनल हिमालयन से मिलता जुलता है. बाइक के स्पोक व्हील्स हिमालयन से काफी हद तक समान हैं. इस बाइक में 21 इंच का फ्रंट और 17 इंच की रियर व्हील दिया गया है. इस बाइक को कंपनी अलग-अलग वैरियंट में पेश करने जा रही है.

इस बाइक में फ्रंट सस्पेंशन पर ट्रैवल काफी कम है और साथ ही बाइक में अपसाइड-डाउन फोर्क्स मिलते हैं. यह बाइक निश्चित ही बहुत से एडीवी राइडर्स को प्रभावित करने वाली है.

हिमालयन  450 की खूबियां

फ्रंट सस्पेंशन पर ट्रैवल काफी कम है और खास बात यह है कि इसमें अपसाइड-डाउन फोर्क्स मिलते हैं। दूसरी दिलचस्प बात यह है कि ग्राउंड क्लीयरेंस. इसके बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं आई है, लेकिन निश्चित रूप से यह बहुत से एडीवी राइडर्स को प्रभावित करने वाली है.

हिमालयन  450 की कीमत 

जानकारी के अनुसार हिमालयन 450 को लगभग 2.7 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) की कीमत पर उतारा जा सकता है, जो इसे Royal Enfield Interceptor 650 के बहुत नजदीक ले जाता है.

Exit mobile version