T20 World Cup 2024: भारत के अंतिम 4 में पहुंचने पर रोहित शर्मा ने बनाए ये दो रिकॉर्ड

T20 World Cup 2024:: भारत के अंतिम 4 में पहुंचने पर रोहित शर्मा ने बनाए ये दो रिकॉर्ड

T20 World Cup 2024: में वेस्टइंडीज में खेले गए मैच में भारत ऑस्ट्रेलिया को 24 रन से हराकर सेमीफाइनल में पहुंच गया। अब सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला 27 जून को इंग्लैंड से होगा. इस मैच में रोहित शर्मा ने शानदार उपलब्धि हासिल की. वह टी20 में 200 छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गये. रोहित ने अपनी पहली 5 गेंदों पर सिर्फ 6 रन बनाए. लेकिन इसके बाद उन्होंने जबरदस्त आक्रामक रुख दिखाया और दोनों छोर से गेंदबाजी कर रहे गेंदबाजों की जमकर धुनाई की.

रोहित ने स्टार्क के ओवर में 4 छक्के और एक चौका लगाया
मिचेल स्टार्क के खिलाफ पारी के तीसरे ओवर में रोहित ने 4 छक्के और एक चौका लगाया. स्टार्क ने इस ओवर में 29 रन दिए. इस मैच में रोहित शर्मा ने 19 गेंदों में 50 रन बनाए. यह उनके टी20 इंटरनेशनल करियर का सबसे तेज अर्धशतक है. रोहित ने भारतीय पारी के 5वें ओवर में अर्धशतक जड़ा.

इस टी20 वर्ल्ड कप का सबसे तेज़ अर्धशतक
यह इस टी20 वर्ल्ड कप का सबसे तेज अर्धशतक भी है. रोहित ने इससे पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ 22 गेंदों में अर्धशतक लगाया था. जब रोहित शर्मा अपने 50 रन पर पहुंचे तो भारतीय टीम का कुल स्कोर 52 रन था. इसमें एक वाइड और पंत द्वारा बनाया गया एक रन शामिल था. रोहित शर्मा ने 41 गेंदों में 92 रनों की पारी खेली. इसमें उन्होंने सात चौके और आठ छक्के लगाए.

रोहित ने बनाए दो रिकॉर्ड
अपनी पारी के दौरान रोहित शर्मा ने दो रिकॉर्ड बनाए. अब उनके पास एक अंतरराष्ट्रीय मैच में किसी एक प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ सर्वाधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड है। साथ ही वह टी20 मैचों में 200 छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गये.

 

Exit mobile version