मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में #MeToo का तूफान…जानें किसने लगाया डारेक्टर रंजीत पर यौन शोषण का आरोप..! आखिर सीएम को क्यों बनाना पड़ी जांच कमेटी

Ranjith Malayalam film industry to probe #MeToo sexual harassment allegations committee

मलयालम फिल्म इंडस्ट्री के जाने माने चेहरे निर्देशक रंजीत इन दिनों #MeToo के तूफान का सामना कर रहे हैं। फिल्म निर्देशक रंजीत के खिलाफ इस मामले में FIR तक दर्ज हो गई है। उन पर ऑडिशन के नाम पर होटल में लड़कियों का यौन शोषण का आरोप लगा है। बता दें मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में इन दिनों Me Too मूवमेंट के चलते बड़ी हलचल मच गई है। कई युवा अभिनेता भी अब इस मूवमेंट के तहत अपने साथ किये गये दुर्व्यवहार को लेकर खुलकर बोल रहे हैं। इस बीच मलयालम के प्रसिद्ध फिल्म निर्देशक रंजीत के खिलाफ ऑडिशन के नाम पर यौन उत्पीड़न के गंभीर आरोप लगे हैं।

मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में #MeToo मूवमेंट के चलते युवा अब दुर्व्यवहार के बारे में खुलकर सामने आ गए हैं। ऐसे में प्रसिद्ध फिल्म निर्देशक रंजीत के खिलाफ ऑडिशन के दौरान होटल में लड़कियों के यौन उत्पीड़न के गंभीर आरोप लगे हैं। उनके खिलाफ दो अलग-अलग मामलों में एफआईआर भी दर्ज की गई है। ताजा मामला एक युवा कलाकार ने दर्ज कराया है। जिसमें आरोप लगाया गया है कि साल 2012 में रंजीत ने बेंगलुरु की एक होटल में बुलाकर उसका यौन शोषण किया था।

कोच्चि पुलिस में इस मामले में शिकायत दर्ज की FIR

कोच्चि पुलिस में इस मामले में शिकायत दर्ज की गई है। जिसके अनुसार पीड़ित को बेंगलुरु के होटल में ऑडिशन के लिए बुलाया गया था। लेकिन रंजीत ने कथित तौर पर पीड़ित को कपड़े उतारने के लिए विवश किया। उस पर हमला किया। यह कहा गया कि ऐसा करने से उसे फिल्मों में प्रमुख भूमिकाएं मिलेंगी। पीड़ित ने कहा कि वे इस ऑडिशन प्रक्रिया का हिस्सा समझकर मौन रहा। अगले दिन रंजीत ने उसे पैसे भी दिए।
बता दें मलयालम फिल्म निर्देशक रंजीत के खिलाफ यौन आरोपों का यह दूसरा मामला है। इससे पहले बंगाली अभिनेती श्रीलेखा मित्रा ने भी रंजीत के खिलाफ दुष्कर्म का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज की थी। कोच्चि पुलिस ने इस शिकायत के बाद रंजीत के खिलाफ FIR भी दर्ज की है। जिसमें कोच्चि की होटल में उसके साथ दुष्कर्म किये जाने का आरोप है।

रंजीत ने किया आरोपों का खारिज

हालांकि रंजीत ने इन आरोपों को खारिज कर रहे हैं। उनका कहना है कि श्रीलेखा मित्रा को फिल्म पलेरी मणिक्यम के ऑडिशन के लिए बुलाया था। उन्होंने उन्हें फिल्म की इस भूमिका के लिए योग्य नहीं समझा और वापस भेज दिया था।

सीएम ने बनाई सात सदस्यीय जांच कमेटी

इस बीच बढ़ते दबाव के चलते केरल के सीएम पिनाराई विजयन ने हेम कमेटी की रिपोर्ट प्रकाशित होने के बाद लगाए गए यौन आरोपों की जांच के लिए एक विशेष जांच दल का गठन किये जाने का ऐलान किया है। सात सदस्यों वाली जांच टीम इन गंभीर आरोपों की छानबीन करेगी। साथ ही न्याय मिले यह सुनिश्चित करेगी।

Exit mobile version