कांग्रेस के सुरजेवाला ने बीजेपी के वोटर्स को बताया राक्षस और दे दिया श्राप!

Randeep Surjewala

कांग्रेस नेता और मध्यप्रदेश कांग्रेस चुनाव के सीनियर ऑब्जर्वर रणदीप सुरजेवाला ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने बीजेपी को वोट देने वालों के लिए आपत्तिजनक शब्दों का उपयोग किया है। हरियाणा के कैथल में कांग्रेस के जन आक्रोश प्रदर्शन के दौरान रणदीप सुरजेवाला जनता को राक्षस बताया। रणदीप सुरजेवाला ने बीजेपी को वोट देने वाले और उसके समर्थकों को राक्षस प्रवृत्ति का करार देते हुए कहा कि वे महाभारत की इस धरती से उनको श्राप देते हैं। सुरजेवाला के इस बयान पर एक ओर जहां राजनीति गरमा गई है तो वहीं दूसरी तरफ सोशल मीडिया पर भी लोग इस पर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

हरियाणा के कैथल में कांग्रेस का जन आक्रोश प्रदर्शन

सुरजेवाला ने मंच से ही बीजेपी और जेजेपी के लोगों को श्राप दिया और कहा आज महाभारत की इस धरती से वे श्राप देते हैं कि बीजेपी जेजीपी के राक्षसों, तुम लोग राक्षस हो। जो बीजेपी और जेजेपी का समर्थक है। जो इन पार्टियों को वोट देता है वह राक्षस प्रवृत्ति का व्यक्ति है।

एमपी बीजेपी मीडिया प्रभारी ने कसा तंज

इस पर मध्यप्रदेश बीजेपी मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल ने सुरजेवाला को आड़े हाथों लिया है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि सुरजेवाला जी राक्षस जनता नहीं कांग्रेसी हैं। जिन्होंने दशकों तक देश पर राज किया। लेकिन दानवों की तरह केवल लूट-पाट मचाई। घोटालों की दम पर स्वयं के घर भर लिये। इतने अत्याचार किये कि जनता में त्राहिमाम मच गया। आशीष अग्रवाल ने कहा अपने कुकर्मों के चलते आज कांग्रेस को देश की जनता ने राजनीति से बाहर कर दिया तो जनता को श्राप देकर राक्षस बताया जा रहा है। इस तरह कांग्रेसी जनता के प्रति अपनी असली मानसिकता का प्रदर्शन कर रहे हैं।

वो श्राप दे रहे हैं और देश कर रहा है तरक्की

वहीं सांसद नायब सैनी ने कहा कांग्रेस ने देश के सामने समस्याएं पैदा की है। कांग्रेस के लोग इसलिए इस तरह के श्राप देते रहते है। ​जिससे देश तरक्की न करें आगे न बड़े, लेकिन जब कांग्रेस के लोग इस तरह के श्राप देते हैं तो देश विकास की ऊंचाइयों को छूता है। रणदीप सुरजेवाला को यह भी समझना चाहिए कि कांग्रेस ने इस देश पर लंबे समय तक शासन किया है। कांग्रेस ने देश में भ्रष्टाचार को चरम सीमा पर पहुंचाया है। कांग्रेस ने ही देश की समस्याओं को जन्म देने का काम लंबे समय तक कांग्रेस ने किया। आज भी कांग्रेस के मुखिया किस तरह की बातें करते हैं। रणदीप सिंह सुरजेवाला को यह भी देखना चाहिए। बीजेपी सांसद ने कहा देश की जनता को आज लाभकारी योजनाओं का लाभ मिल रहा है। लोगों को हर तरह की सुविधा मिल रही हैं। ऐसे में कांग्रेस को जब लगने लगा कि अब उन्हें कहीं भी 12 बीघे दाना तक दिखाई नहीं देता है तो उन्होंने देश की जनता को ही श्राप देना शुरू कर दिया है।

हरियाणा में भी सियासी संग्राम

वहीं रणदीप सुरजेवाला के इस बयान पर हरियाणा में भी सियासी संग्राम मच गया। हैफेड के चेयरमैन कैलाश भगत ने निशाना साधा और कहा रणदीप सुरजेवाला की यह बौखलाहट है। उन्होंने यह तक कह दिया है कि वोट देने वाला भी इतना निंदनीय है कि वह राक्षस है। इसी की चलते कांग्रेस ने पूरी जनता को ही नकार दिया है। उन्होंने जो बीजेपी को वोट देता है उसे राक्षस बता दिया क्योंकि वोट लोग भाईचारे में देते हैं। कौन किसको वोट देता है। यह उसका अधिकार है, लेकिन जो सुरजेवाला ने जो शब्द इस्तेमाल किए हैं वो गलत हैं। उन्होंने तो पूरी जनता को ही राक्षस की डिग्री दे दी। इससे नीचा काम और क्या हो सकता है।

Exit mobile version