धर्मशाला के मैदान पर पहली बार भिड़ेंगे पंजाब और राजस्थान , हारने वाली टीम होगी प्लेऑफ्स की रेस से बाहर

धर्मशाला के मैदान पर पहली बार भिड़ेंगे पंजाब और राजस्थान , हारने वाली टीम होगी प्लेऑफ्स की रेस से बाहर

 

आईपीएल 2023 में आज पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला होगा. मैच शाम 7.30 बजे से धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. पंजाब और राजस्थान दोनों टीमे अभी प्लेऑफ्स के लिए भगवान  भरोसे है. कुछ चमत्कार ही दोनों टीमों को क्वालिफाई करवा सकता है. हालांकि एक बात की जरूर कंफर्मेशन है कि जो टीम आज का मैच हारेगी , वो प्लेऑफ्स की दौड़ से पूरी तरह बाहर हो जाएगी. राजस्थान और पंजाब धर्मशाला के मैदान पर पहली बार आमने सामने होने वाले है.

 

राजस्थान की उम्मीदे कायम
राजस्थान 12 अंको के साथ इस समय पॉइंट्स टेबल में छठवें स्थान पर है. टीम ने अभी तक 13 मैच खेले है जिनमें उसे 6 में जीत मिली है. सीजन में करीबी मुकाबला को हारना अब राजस्थान के लिए सिर दर्द बना हुआ है. हालांकि राजस्थान अभी भी क्वालिफाई कर सकती है. लेकिन इसके लिए उसे दूसरी टीमों पर निर्भर रहना पड़ेगा.राजस्थान के पास इस समय 12 पॉइंट्स है और नेट रन रेट भी अच्छा है. नेट रन रेट राजस्थान को क्वालिफाई करने में मदद कर सकता है.

 

पंजाब के सीनियर खिलाड़ियों को लेनी होगी जिम्मेदारी 
पंजाब की टीम का फॉर्म इस सीजन नरम गरम रहा है. कभी टीम बहुत अच्छी खेली है तो कभी टीम ने बहुत ही औसत प्रदर्शन दिखाया है. हालांकि पंजाब की प्लेऑफ्स की उम्मीदे भी अभी कायम है. लेकिन इन्हें भी अपनी किस्मत के लिए दूसरी टीमों पर डिपेंड होना पड़ेगा. पंजाब का यह आखिरी मैच है और अगर उन्हें प्लेऑफ्स की अपनी उम्मीदे को जगाएं रखना है तो सीनियर खिलाड़ियों को आगे आकर जिम्मेदारियां लेनी पड़ेगी.

 

पिच रिपोर्ट
धर्मशाला की नई पिच की बात करें तो इस पर यह दूसरा मैच है. गेंदबाजों को इस पिच पर स्विंग मिलता है और बल्लेबाज यहां जूझते नजर आते है.

 

वेदर कंडीशन
धर्मशाला का मौसम आज साफ रहेगा. हल्के हल्के बादल छाए रहेंगे,लेकिन बारिश की कोई संभावना नहीं है. तापमान की बात करें तो आज धर्मशाला का तापमान 23 से 34 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा.

 

पॉसिबल प्लेइंग-11
पंजाब किंग्स : शिखर धवन (कप्तान), अथर्व तायड़े, लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), सैम करन, हरप्रीत बरार, शाहरुख खान, राहुल चाहर, कगिसो रबाडा, नाथन एलिस और अर्शदीप सिंह
इम्पैक्ट प्लेयर्स : प्रभसिमरन सिंह, सिकंदर रजा, मैथ्यू शॉर्ट, ऋषि धवन और मोहित राठी।

राजस्थान रॉयल्स : संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, जो रूट, ध्रुव जुरेल, शिमरोन हेटमायर, आर अश्विन, एडम जाम्पा, संदीप शर्मा, केएम आसिफ और युजवेंद्र चहल
इम्पैक्ट प्लेयर्स : देवदत्त पडिक्कल, रियान पराग, कुलदीप यादव, डोनोवन फरेरा, नवदीप सैनी

Exit mobile version