UP Mainpuri Election 2022:जब इंडियन रेल्वे ने अनाउंसमेंट किया “यात्रीगण कृप्या ध्यान दें मैनपुरी से डिंपल भाभी को जिताना है”

डिंपल यादव

 

इटावा रेल्वे स्टेशन पर उस वक्त सब हैरत में पड़ गए  जब यात्रियों को गाड़ी की इनफार्मेशन के बजाए ये कहा गया कि यात्रीगण कृपया ध्यान दें “मैनपुरी से डिंपल भाभी को जिताना है। “पब्लिक एड्रेस सिस्टम से होने वाले इस अनाउंसमेंट ने लोगों को हैरत में डाल दिया यात्रीगण कुछ समझ पाते कि अनाउंसमेंट के साथ “डिंपल यादव जिंदाबाद “के नारे भी लगने लगे। घटना के बाद रेल्वे ने TC के सस्पेंड कर दिया और दस अन्य लोगों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज कर ली।

बीजेपी ने घटना पर जताई आपत्ति

इटावा रेलवे स्टेशन के इस घटनाक्रम पर बीजेपी ने आपत्ति जताई है। हांलाकि रेल्वे ने तुंरत कारवाई की। रेल्वे ने TC के सस्पेंड करने के साथ साथ दस अन्य लोगों पर मुकदमा दर्ज करा दिया।

कैसे हुई ये घटना

रेल्वे कर्मचारियों की पूछताछ बताया जाता है कि रविवार को इटावा स्टेशन पर कुछ बदमाश जबरन पूछताछ कार्यालय में घुस गए । इन बदमाशों ने पब्लिक एड्रेस सिस्टम अपने कब्जे में ले लिया। पब्लिक एड्रेस सिस्टम से मैनपुरी लोकसभा सीट से उपचुनाव लड़ रही समाजवादी पार्टी की डिंपल यादव के लिए समर्थन मांगा और अनाउंस किया कि यात्रीगण कृप्या ध्यान दें मैनपुरी से डिपल भाभी को जिताना है।  बदमाश अनाउंसमेंट के साथ साथ  “डिंपल भाभी जिंदाबाद “के नारे लगा गए। नारेबाजी और एनाउंसमेंट ने यात्रियों को हैरत में डाल दिया।

रेल्वे ने लिया तुंरत एक्शन

पब्लिक अनाउंसमेंट सिस्टम से डिंपल भाभी के लि समर्थन मांगने वालों के खिलाफ रेल्वे ने सख्त कदम उठाया। रेल्वे ने दस लोगों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज करा दी और TC को सस्पेंड कर दिया। हांलाकि डिंपल भाभी के समर्थकों के प्रचार का अंदाज चर्चा में बना हुआ है।

मैनपुरी में कब है वोटिंग

मेनपुरी लोकसभा सीट पर उपचुनाव  हो रहे हैं। मेैनपुरी लोकसभा सीट समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन से खाली हुई है। इस सीट पर उनकी बहू और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल मैदान में है। डिंपल को समाजवादी पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है। मैनपुरी सीट पर 5 दिसंबर को वोटिंग है और 8 दिसंबर को नतीजे आऐंगे।

 

Exit mobile version