एनडीए की बैठक: पीएम मोदी का कांग्रेस पर तंज…कहा एक चायवाला लगातार तीसरी बार पीएम बना यह नहीं हो रहा बर्दाश्त

Prime Minister Narendra Modi NDA MP meeting Opposition Parliamentary conduct

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एनडीए सांसदों के साथ बैठक में शामिल हुए। जिसमें प्रधानमंत्री ने एनडीए सांसदों को संसदीय नियमों और संसदीय आचरण का पालन करने की अपील की। नरेन्द्र मोदी ने यह भी कहा दरअसल विपक्ष एक गैर कांग्रेसी नेता को लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनते हुए देख बर्दाश्त नहीं कर पा रहा है।

नरेन्द्र मोदी ने एनडीए सांसदों की बैठक को संबोधित करते हुए कहा विपक्षी गठबंधन इस बात से परेशान है कि पहली बार एक गैर-कांग्रेसी नेता वह भी एक चायवाला तीसरी बार लगातार पीएम बना है। पीएम मोदी ने नेहरू और गांधी परिवार पर कटाक्ष करते हुए कहा कांग्रेस के सदस्य प्रधानमंत्री हुआ करते थे। वे अपने दायरे से बाहर के लोगों को मान्यता बहुत कम देते थे। कांग्रेस की ओर से एक सबसे प्रमुख परिवार से बाहर से आए प्रधानमंत्रियों के योगदान को हमेशा नजरअंदाज किया जाता था। उन्होंने प्रधानमंत्री के तौर पर यह सुनिश्चित किया है कि उन सभी को मान्यता मिले। क्योंकि सभी ने किसी न किसी तरह से देश के विकास के लिए योगदान दिया है।

राहुल गांधी का भाषण सबसे गैर जिम्मेदार !

एनडीए सांसदों की बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने एनडीए सांसदों से अपने वरिष्ठ सदस्यों से संसद की सर्वोत्तम प्रथाओं के बारे में सीखने की अपील की है। प्रधानमंत्री की यह अपील नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के लोकसभा में पिछले दिनों दिए भाषण के बाद सामने आई है। एनडीए ने राहुल गांधी के इस बयान को सबसे गैर जिम्मेदाराना भाषण करार दिया है।

सदन में उठाएं अपने क्षेत्र की आवाज

संसदीय कार्यमंत्री किरेन रिजिजू ने बैठक के बाद मीडिया से चर्चा के दौरान कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने सांसदों से संसदीय मुद्दों का अध्ययन करने के साथ नियमित रूप से संसद में मौजूद रहने और अपने अपने निर्वाचन क्षेत्र से संबंधित मामलों को सदन में प्रभावी ढंग से उठाने को कहा है। एनडीए संसदीय दल की बैठक से जुड़े सवाल पर रिजिजू ने कहा राष्ट्रपति के अभिभाषण पर बैठक में चर्चा हुई है। प्रधानमंत्री ने कहा कि सभी सांसद सदन में देश के लिए आए हुए हैं। देश सेवा सबसे प्रथम है। पीएम ने सांसद के आचरण को लेकर मार्गदर्शन दिया। साथ ही सदन के नियम को हम पूर्ण रूप से अपनाने की अपील की। केन्द्रीय मंत्री ने बताया पीएम मोदी ने बहुत अच्छा मार्गदर्शन एनडीए के सांसदों को दिया है। NDA का एकजूट होकर काम करने का स्वरूप भी बैठक में आज देखने को मिला है। पीएम मोदी को वे धन्यवाद देते हैं कि उन्होंने सभी को मार्गदर्शन दिया।

Exit mobile version