मान गए साहब! पवार के पास ही रहेगा ‘पॉवर’, इस्तीफा वापस,पिक्चर अभी बाकी है,क्या गुल खिलाएगी अजित की नाराजगी

President of Nationalist Congress Party NCP

शरद पवार ने शुक्रवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी एनसीपी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा वापस लेने का ऐलान किया ळै पवार ने कहा कि उन्होंने अपना इस्तीफा वापस ले लिया है क्योंकि पार्टी कार्यकर्ता उनके फैसले से नाखुश हैं। हालांकि जब शरद पवार ये एलान कर रहे थे, तब उनके भतीजे और पूर्व डिप्टी सीएम अजित पवार वहां नहीं थे। अजित पवार नाखुश हैं। शरद पवार के इस्तीफ के बाद वे पार्टी की कमान अपने हाथ में लेना चाहते थे।

इससे पहले कहा जा रहा था कि 82 वर्षीय शरद पवार के इस्तीफे के बाद राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का अगला नेतृत्व कौन करेगा। इस पर फैसला शुक्रवार को सुबह 11 बजे से होने वाली राकांपा की समिति की बैठक में हो सकता है। समिति का गठन शरद पवार ने अपना उत्तराधिकारी चुनने के लिए किया था। इसमें अजित पवार, सुप्रिया सुले, पूर्व केंद्रीय नेता परफुल पटेल और भुजबल शामिल हैं। हालाँकि, पैनल का गठन और बैठक उद्देश्यहीन हो गई क्योंकि शरद पवार ने कहा कि वह अपना इस्तीफा वापस ले लेंगे। अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।

मैं लोगों की भावनाओं का अपमान नहीं कर सकता-पवार

शरद पवार ने कहा कि इस्तीफे के बाद एनसीपी के कई कार्यकर्ता और पदाधिकारी आहत हुए हैं। मेरे शुभचिंतकों और कार्यकर्ताओं और प्रियजनों ने मुझसे इस फैसले पर पुनर्विचार करने का आग्रह किया। इसके साथ ही कार्यकर्ताओं ने मुझे दोबारा अध्यक्ष पद वापस लेने को कहा। मैं लोगों की भावनाओं का अपमान नहीं कर सकता। शरद पवार ने आगे कहा कि मैं इन सबसे द्रवित हो गया हूं, सभी की अपील के बाद और एनसीपी के वरिष्ठ नेताओं और सभी की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए मैंने एनसीपी अध्यक्ष पद से सेवानिवृत्त होने का फैसला वापस ले लिया है। वे फिर से पद स्वीकार कर रहे हैं।

‘मैं फिर से पद स्वीकार कर रहा हूं’

एनसीपी के वरिष्ठ नेताओं और सभी की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए वे राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी एनसीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने का अपना निर्णय वापस लेते हैं। वे फिर से राष्ट्रीय अध्यक्ष पद स्वीकार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए मुझसे कई लोगों ने अनुरोध किया था। जिनमें कई राष्ट्रीय दलों के नेता भी शामिल हैं।

Exit mobile version