पीएम मोदी ने आपातकाल के बहाने कांग्रेस को घेरा….कहा देश में नहीं लगेगा अब कोई आपातकाल

PM Modi cornered Congress on the pretext of emergency

18वीं लोकसभा का पहला सत्र में खासा हंगामा होने के आसार है। इस पहले सत्र में विपक्ष नीट यूजी पेपर लीक और कथित अनियमितताओं सहित कई ज्वलंत मुद्दों को लेकर केंद्र की एनडीए सरकार को घेर सकता है। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद भवन के बाहर मीडिया ब्रिफिंग में कहा कि आज देश के वैभव का दिन है। देश की आजादी के बाद पहली बार नई संसद में सासंदों का शपथ समारोह आयोजित किया जा रहा है। इससे पहले यह प्रक्रिया लोकसभा के पुराने सदन में ही हुआ करती थी।

पीएम मोदी ने कहा वे सभी नवनिर्वाचित सांसदों का स्वागत करते हैं। उन्होंने कहा विकसित भारत के 2047 तक के लक्ष्य को लेकर नई संसद का यह सत्र प्रारंभ हो रहा है। विपक्ष लोकतंत्र की गरिमा बनाए रखेगा। जनता के लिए सभी सांसद कदम उठाएं। जनता विपक्ष से अच्छे कदम की अपेक्षा रखती है। विपक्ष लोकतंत्र की गरिमा को बनाए रखेगा।

पीएम ने कहा – सबको साथ लेकर चलने की चाहत

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कहा कि हम सभी सांसदों को साथ लेकर चलना चाहते हैं। सबको साथ लेकर देश के संविधान की मर्यादाओं का पालन हम करना चाहते हैं। पीएम ने कहा इस बार युवा सांसदों की संख्या सदन में अच्छी है।

लोगों को जेल में डाला…अब कोई आपातकाल देश में नहीं लगेगा

वहीं पीएम मोदी ने 25 जून को भारत के लोकतंत्र पर एक काला धब्बा करार देते हुए कहा कि 25 जून के दिन ही भारत के लोकतंत्र पर काला धब्बा लगाया गय था। उन्होंने क​हा आपातकाल के 50 साल पूरे हो रहे हैं। उस समय जब आपातकाल लगा था तब पूरे देश को ही जेल खाना बना दिया गया था। पीएम मोदी ने कहा भारत में अब फिर से कभी भी कोई भी ऐसा करने की हिम्मत नहीं करेगा।

उम्मीद है कि विपक्ष लोकतंत्र की गरिमा को बनाकर रखेगा’, पीएम मोदी

पीएम नरेन्द्र मोदी ने विपक्ष से सकारात्मक सहयोग की अपेक्षा करते हुए कहा कि लोगों को उम्मीद है कि लोकतंत्र की गरिमा को विपक्ष बनाकर रखेगा। पीएम ने कहा देश की जनता ने हमें तीसरी बार मौका दिया है। यह महान विजय है। हमारा दायित्व भी तीन गुना बढ़ जाता है। आपने जो तीसरी बार सरकार संभालने का मौका दिया। हम तीसरे कार्यकाल में पहले से तीन गुना अधिक मेहनत करेंगे। पीएम ने कहा सभी सासंदों से देश को अपेक्षा है। सभी सांसदों से आग्रह है कि वे जनहित के लिए इस अवसर का उपयोग करें। हम हर संभव जनहित में कदम उठाएं। देश की जनता विपक्ष से अच्छे कदम की उम्मीद करती है। पीएम ने कहा उम्मीद है विपक्ष इस बार लोकतंत्र की गरीमा को बनाए रखेगा। उस पर खरा उतरेगा। पीएम नरेन्द्र मोदी ने यह भी कहा लोगों को अपेक्षा यह नहीं होती है कि सदन में हंगामा हो। देश को अच्छे और जिम्मेदार विपक्ष की आवश्यकता है।

भारत को गरीबी से मुक्त करने का उनका लक्ष्य

पीएम ने कहा भारत को गरीबी से मुक्त करने का उनका लक्ष्य है और इस दिशा में हम बहुत जल्द सफल होंगे। देश के 140 करोड़ नागरिकों को ज्यादा से ज्यादा अवसर मिलेंगे। हमारा यह सदन संकल्प का सदन है। हमारी 18वीं लोकसभा संकल्पों से भरी है। जिससे सामान्य नागरिक की आशा पूरी हो। नए सांसदों से पीएम मोदी ने कहा वे बधाई के पात्र हैं। उनका अभिनंदन करते हैं उनसे कई अपेक्षाएं हैं। हम सब मिलकर के देश की जनता ने जो नया दायित्व दिया है उसे समर्पण भाव से निभाएं।

Exit mobile version