पेरिस ओलंपिक: जानें कौन होगा समापन समारोह में भारतीय दल का ध्वजवाहक, क्या शूटर मनु भाकर थामेंगी तिरंगा…?

भारत की स्टार शूटर मनु भाकर पेरिस ओलंपिक के समापन समारोह में भारतीय दल की ध्वजवाहक बन सकती हैं। पेरिस ओलिंपिक में मनु भाकर ने अपने शानदार प्रदर्शन से दुनिया भर का ध्यान खींचा है।।

पेरिस ओलिंपिक में मनु भाकर ने किया शानदार प्रदर्शन

मनु ने किये दो कांस्य पदक हासिल

ओलंपिक में दो मेडल जीतने वाली भारत की पहली एथलीट बनीं

11 अगस्त को होगा ओलंपिक गेम्स का समापन
पीवी सिंधु और अचंत शरत कमल ने की थी उद्घाटन समारोह में अगुवाई

पेरिस ओलंपिक की अलग-अलग प्रतिस्पर्धाओं में मनु ने
दो कांस्य पदक हासिल करने में सफलता पाई हैं।
मनु भाकर ने ओलंपिक में दो मेडल अपने नाम किए हैं। हालांकि उन्होंने तीसरी मेडल के लिए 25 मीटर स्पोर्ट्स पिस्टल इवेंट के फाइनल में जगह भी बनाई थी और फाइनल में काफी समय के लिए मनु भाकर टॉप पर भी बनीं रहीं लेकिन उन्हें निराशा ही मिली। चार खिलाड़ियों के एलिमिनेशन के बाद वे तीसरे स्थान पर थी और हंगरी की वोरोनिका मेजर का स्कोर उनके बराबर था। चौथे और आखिरी एलिमिनेशन के लिए दोनों शूटर ने पांच शॉट का शूट ऑफ खेला। मनु भाकर पांच में से दो निशाने चूक गईं जबकि उनकी प्रतिद्वंदी वेरोनिका पांच में से 4 पर सटीक निशाना लगाकर तीसरा स्थान हासिल कर लिया।

नर्वस होने के कारण निशाना चूक गया

भारत की स्टार शूटर मनु भाकर एक ओलंपिक में दो मेडल जीतने वाली भारत की पहली एथलीट बन गईं हैं।
ओलंपिक में महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा में वे चौथे स्थान पर रहीं। हंगरी की वेरोनिका के साथ वर्चुअल नॉकआउट में हारने के बाद मनु भावुक हो गईं। मनु
ने ऑफिशियल ब्रॉडकास्टर से कहा- वे नर्वस थीं। वे एक समय में एक शॉट का तैयारी कर रही थीं, उस पर ही फोकस कर रही थीं, लेकिन उनके लिए यहां कुछ अच्छा नहीं रहा। वे आगे भी भारत के लिए पदक हासिल करने का प्रयास करेंगी। मनु ने कहा उन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है और इवेंट के दौरान खुद को शांत रखने का प्रयास किया किया। लेकिन यह पर्याप्त नहीं था। गौरतलब है कि मनु भाकर ने 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट और 10 मीटर एयर पिस्टल के मिश्रित युगल में कांस्य पदक जीते हैं।

मनु के हाथ में होगा तिरंगा

भारतीय ओलंपिक संघ IOA इस बार ओलंपिक के समापन समारोह में भारतीय दल की ध्वजवाहक मनु को बना सकती है। हालांकि इसे लेकर अबतक औपचारिक एलान होना शेष है। वहीं समारोह के लिए अब तक भारतीय दल के किसी पुरुष ध्वजवाहक का नाम सामने नहीं आया है। ओलंपिक का समापन समारोह अगले सप्ताह 11 अगस्त को होगा । स्टार   शटलर पीवी सिंधु और टेबल टेनिस खिलाड़ी अचंत शरत कमल ने ओलंपिक के उद्घाटन समारोह में भारतीय दल का नेतृत्व किया था।

Exit mobile version