पेरिस ओलंपिक: हॉकी के सेमीफाइनल में भारत…ब्रिटेन को किया परास्त…पेनाल्टी शूटआउट में दिखाया भारतीय खिलाड़ियों ने हुनर

paris olympics hockey semi final india britain

पेरिस ओलंपिक में भारतीय टीम ने इतिहास रच दिया है। ब्रिटेन को पेनल्टी शूटआउट में हराकर भारतीय टीम ने लगातार दूसरी बार ओलंपिक के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। भारत अब ओलंपिंक में पदक से एक कदम दूर है। बता दें निर्धारित समय तक भारत और ब्रिटेन दोनों ही टीमों के बीच स्कोर एक- एक से बराबर पर रहा था। मैच में बराबर स्कोर रहने पर पेनल्टी शूटआउट का सहारा लिया, जिसमें भारतीय टीम ने बढ़त बनाते हुए जीत हासिल कर ली।

इस तरह भारतीय टीम ने पेरिस ओलंपिक में ब्रिटेन को कड़े मुकाबले में परास्त कर हॉकी क्वार्टर फाइनल को जीत लिया है। इस जीत के साथ ही भारत की टीम हॉकी के सेमीफाइनल में पहुंच गई है। भारत के लिए हरमनप्रीत सिंह ने पेनल्टी कॉर्नर गोल में बदला और मैच का पहला गोल अपने नाम किया। हालांकि इसके बाद ब्रिटेन की ओर से ली मॉर्टन भी अपनी टीम के लिए गोल करने में सफल रहे। इस तरह मैच को बराबर पर आ खड़ा हुआ, जो मैच पेनल्टी शूटआउट तक जा पहुंचा। जिसमें भारतीय टीम ने 4-2 से मैच अपने नाम कर लिया।

रोहिदास को रेड कार्ड, मैदान पर 10 खिलाड़ी बचे

मुकाबले के दूसरे क्वार्टर की शुरुआत में भारत के लिहाज से अच्छा नहीं रहा। भारत के अमित रोहिदास को रेड कार्ड मिला। जिसके रोहिदास को मैदान से बाहर जाना पड़ा। इसके बाद टीम ने दस खिलाड़ियों के साथ यह मैच पूरा किया।

बता दें इससे पहले भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी। जिसके बाद भारतीय हॉकी टीम से पदक जीतने की उम्मीद थी। वहीं इंटरनेशनल हॉकी फेडरेशन ने भी भारतीय टीम को क्वार्टर फाइनल जीतने पर बधाई दी है। फेडरेशन ने अपने ऑफिशियल एक्स अकाउंट से पोस्ट करते हुए लिखा है कि ‘कप्तान हरमनप्रीत सिंह और गोलकीपर श्रीजेश के शानदार प्रदर्शन की बदौलत दस खिलाड़ियों वाली भारतीय टीम ने ग्रेट ब्रिटेन को शूटआउट में हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है। हॉकी इंडिया ने भी भारतीय हॉकी टीम को बधाई दी और लिखा शानदार जीत।

Exit mobile version