Pakistan 13 साल बाद टी-20 वर्ल्डकप के फाइनल में, क्या भारत से होगी खिताबी भिड़ंत?

पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाते इफ्तिकार अहमद।

पाकिस्तान 13 साल के इंतजार के बाद टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंच गया है। बुधवार को टी-20 विश्वकप 2022 के सेमीफाइनल में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हरा दिया। PAK की टीम ने 19.1 ओवर में 3 विकेट खोकर मैच जीत लिया।

2009 में फाइनल जीत चुका है पाकिस्तान

न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान को 153 रन का मामूली टारगेट दिया था। टीम की बैटिंग लाइनअप सही नहीं रही, जिससे न्यजीलैंड टीम पाक के सामने बड़ा स्कोर नहीं खड़ा कर पाई। बता दें कि पाकिस्तानी टीम 2007 में खेले गए पहले टी-20 वर्ल्ड कप में फाइनल पहुंची थी, पर जीती नहीं सकी थी। इसके बाद 13 साल पहले 2009 में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचकर पाकिस्तान ने टूर्नामेंट भी जीता था।

पाक के फाइनल में पहुंचने के बाद पाकिस्तानी फैंस की खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

बाबर और रिजवान की धुआंधार बैटिंग

आज खेले गए सेमीफाइनल में ओपनिंग बैट्समैन बाबर आजम (53 रन) और मोहम्मद रिजवान (57 रन) ने ताबड़तोड़ बैटिंग की। दोनों ने 105 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप की। वहीं पाकिस्तान की ओर से शाहीन शाह अफरीदी ने शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने 4 ओवर में सिर्फ 24 रन देकर 2 विकेट लिए।

क्या फाइनल में होगा भारत से मुकाबला?

पाकिस्तान के फाइनल में आते ही क्रिकेट फैंस की टूर्नामेंट में और दिलचस्पी बढ़ गई है। ऐसा इसलिए क्योंकि टीम इंडिया कल गुरुवार को इंग्लैंड से सेमीफाइनल खेलने जा रही है। अगर भारतीय टीम सेमीफाइनल जीतती है, तो क्रिकेट फैंस को दुनिया का सबसे लोकप्रिय मैच India vs Pakistan देखने को मिलेगा।

यह भी पढ़ें : विराट की प्राइवेसी में दखल, होटल रूम का वीडियो वायरल होने पर भड़के किंग कोहली

अन्य मुख्य समाचार पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

Exit mobile version