पाकिस्तान में जन्मीं कमर शेख और PM मोदी का 30वां रक्षाबंधन….जानें कैसे हुई नरेन्द्र मोदी को राखी बांधने की शुरुआत

पाकिस्तान में जन्मीं कमर शेख और PM मोदी का 30वां रक्षाबंधन….जानें कैसे हुई नरेन्द्र मोदी को राखी बांधने की शुरुआत

कमर शेख नरेंद्र मोदी को पिछले 29 साल से राखी बांधती हुई नजर आ रही हैं। कमर शेख इस बार मोदी के साथ अपना 30 वां रक्षाबंधन मनाने वालीं हैं। पाकिस्तान के कराची शहर में कमर शेख का जन्म हुआ था। 1998 में उनकी शादी भारतीय मोहसिन शेख से हुई थी। इसके बाद से वे भारत में गुजरात के अहमदाबाद में आकर बस गईं। पिछले 35 सालों से कमर शेख नरेंद्र मोदी के सम्पर्क में हैं। पीएम मोदी को वह अपना भाई और PM मोदी उन्हें अपनी बहन मानते हैं।

पिछले 29 साल से कमर शेख बांधी रहीं हैं नरेंद्र मोदी को राखी
मोदी के साथ 30वां रक्षाबंधन मनाने वालीं हैं कमर शेख
पाकिस्तान के कराची शहर में हुआ था कमर शेख का जन्म
1998 में हुआ था भारत के मोहसिन शेख से निकाह
निकाह के बाद पाकिस्तान से आकर भारत में बस गईं कमर शेख
गुजरात के अहमदाबाद में रहती हैं पीएम नरेन्द्र मोदी की बहन
कमर शेख ने की थी नरेन्द्र मोदी के सीएम और पीएम बनने की दुआ

हर साल अपने हाथ से तैयार करती हैं राखी
रक्षाबंधन के इस पर्व पर कमर शेख हर साल नरेंद्र मोदी के लिए अपने हाथों से राखी तैयार करतीं हैं और मोदी भी हर साल उनसे राखी बंधवाते हैं। हर साल की तरह इस साल भी पीएम मोदी के लिए कमर शेख ने अपने हाथों से राखियां बनाईं हैं। जिसमें उन्होंने मोती, जरदोसी, टिक्की का इस्तेमाल किया है। पीएम मोदी को राखी बांधने के लिए कमर शेख 18 अगस्त को अहमदबाद से रवाना होंगी।

पाकिस्तान के कराची में हुआ था कमर शेख का जन्म
पाकिस्तान के कराची में जन्मी कमर शेख और पीएम नरेंद्र मोदी के बीच पिछले 30सालों से बने भाई-बहन के रिश्ते के बारे में कमर शेख कहती हैं कि साल 1990 में गुजरात के राज्यपाल रहे डॉ.स्वरुप सिंह के माध्यम से वह पहली बार पीएम नरेंद्र मोदी से मिली थीं। डॉक्टर स्वरूप सिंह जब एयरपोर्ट से रवाना हो रहे थे तब वह उनसे मिलने पहुंची थीं और उस वक्त नरेंद्र मोदी भी वहां मौजूद थे। स्वरुप सिंह ने तब नरेंद्र मोदी से कहा था की कमर शेक उनकी बेटी है। यह सुनकर नरेंद्र मोदी ने कहा आज से कमर शेख उनकी बहन हैं। इसके बाद से ही हर साल रक्षाबंधन पर कमर शेख नरेंद्र मोदी को राखी बांधती आ रही हैं।

कमर शेख की दुआ हुई क़ुबूल
कमर शेख भाई-बहन के इस रिश्ते को लेकर कहतीं हैं कि नरेन्द्र मोदी से जब उनकी पहचान हुई जब वे संघ के एक स्वयंसेवक हुआ करते थे। तब उन्हें राखी बांधते समय एक बार कहा था कि वे दुआ करती हैं कि एक दिन आप गुजरात के मुख्यमंत्री बनें। यह सुनकर नरेन्द्र मोदी खूब हंसे थे। उनकी दुआ हकीकत में जब बदल गई। इसके बाद रक्षाबंधन पर उनकी मुलाकात के दौरान उन्होंने कहा था कि अब अपने भाई के लिए क्या दुआ मांगी है। तब उन्होंने बताया कि वे अपने भाई को भारत के प्रधानमंत्री के रुप में देखना चाहती हैं। वे खुशकिस्मत हैं कि उनकी दुआ कबूल हुई और वे आज लगातार तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बन चुके हैं।

 

 

 

 

 

 

Exit mobile version