ओमप्रकाश राजभर ने यूपी में दो उप मुख्यमंत्रियों से मुलाकात फेंका अपना पांसा!

गठबंधन को लेकर सधे हुए हैं सियासी कदम बढ़ा रही सुभासपा

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी यानी सुभासपा इन दिनों यूपी में काफी सक्रिए दिखाई दे रही है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं और काफी सधे हुए कदमों से आगे बढ़ रहे हैं। उन्हे पता है कि अकेले दम पर वे कोई जादू नहीं चला पाएंगे। उन्हे किसी न किसी सहयोगी की जरूरत है।सहयोगी भी ऐसा हो जिसके सत्ता में आने की पूरी संभावना हो। यही सोच विचार के साथ राजभर ने हाल ही में यूपी के उप मुख्यमंत्री द्वय ब्रजेश पाठक और केशव प्रसाद मौर्या से मुलाकात की है।

डिप्सी सीएम से मुलाकात के बाद क्या बोले राजभर

दोनों उप मुख्यमंत्रियों से हुई मुलाकात को लेकर जब राजभर से पत्रकारों ने पूरा कि क्या आप भाजपा के साथ गठबंधन करने जा रहे हैं। इस पर उन्होंने कहा कि महज मुलाकात करने आए थे और कुछ योजनाओं और विकास कार्यो को लेकर चर्चा हुई है। बाकी गठबंधन पर अभी चर्चा करने के लिए काफी वक्त है। फिर भी उन्होंने चलते चलते गठबंधन को लेकर इशारा करते हुए कहा कि अभी सुभासपा की बैठकें चल रही हैं हम लोग बैठकर कई मुद्दों पर निर्णय लेंगे उसी वक्त गठबंधन पर भी चर्चा हो जाएगी। इसके बाद अगस्त सिंतबर में भाजपा के नेताओं से चर्चा हो जाएगी। इसके बाद सुभासपा 7 सात अक्तूबर को पटना में रैली में करेगी तभी गठबंधन की घोषणा कर देगी।

अखिलेश पर साधा निशाना

सुभासपा के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने भाजपा के अलावा दूसरे दलों से गठबंधन के सवाल पर उन्होेने सीधे तौर सपा प्रमुख अखिलेश यादव को निशाने पर ले लिया। उन्होंने कहा कि वे सिर्फ खुद को ही सही मानते हैं,दूसरे की बात भी सुनने को तैयार नहीं होते है। उनकी भावना सिर्फ ये रहती है कि यूपी में उनके अलावा कोई और पिछड़े वर्ग का नेता नहीं पनपना चाहिए। जहां तक बसपा और कांग्रेस का सवाल है तो इनसे यदि गठबंधन कर भी लिया जाए तो लंबे समय तक टिक पाना संभव नहीं है।

डिप्टी सीएम छुपा गए अंदर की बात

राजभर जिस तरह से भाजपा नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं उसकों लेकर चर्चा हो रही है कि सौदा पटते ही गठबंधन का एलान हो जाएगा। इसी सिलसिले में उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक से राजभर की चर्चा होना बताया जा रहा है। हालांकि पाठक ने यही कहा कि केवल योजना और विकास कार्यों पर चर्चा हुई है। जबकि छन छनकर आ रही जानकारी के मुताबिक कई मुद्दों पर सहमति बन गई है और कुछ पर चर्चा हो रही है।

Exit mobile version