शरद पवार के इस्तीफे से खुश नहीं गैर बीजेपी दल, सुप्रिया से राहुल और स्टालिन ने क्या कहा?

Rahul and Stalin

महाराष्ट्र में इन दिनों राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी सुप्रीमो शरद पवार के पद से इस्तीफे के ऐलान से सियासत गरमा गई है। इस बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन ने शरद पवार के इस्तीफे पर नाखुशी जाहिर की है। उन्होंने शरद पवार की बेटी और एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले से फोन पर चर्चा की। जिसमें राहुल गांधी और स्टालिन ने कहा कि वे अपने पिता को इस्तीफा वापस लेने के लिए मनाएं।

बताया जाता है कि राहुल गांधी और तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन ने मंगलवार को शरद पवार के ऐलान के कुछ घंटे के बाद ही सुप्रिया सुले से फोन पर बात की थी।। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एनसीपी सदस्यों का कहना है राहुल गांधी और तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन दोनों ही यह जानना चाह रहे थे कि आखिर शरद पवार ने क्यों पार्टी अध्यक्ष का पद छोड़ने का फैसला लिया है। राहुल और तमिलनाडु के सीएम स्टालिन ने कहना था कि पवार को अपने फैसले के बारे में फिर से सोचना चाहिए। बताया जाता है कि शरद पवार के एनसीपी अध्यक्ष का पद छोड़ने के बाद सियासत गरमा गई है। कई गैर-बीजेपी पार्टियों के नेताओं का कहना है आने वाले लोकसभा चुनावों तक शरद पवार को एनसीपी का अध्यक्ष बने रहना चाहिए था।

पवार पर इस्तीफा वापस लेने का दवाब

बता दें एक दिन पहले शहर पवार ने कहा था कि इस्तीफा वापस लेने के लिए उन पर भारी दबाव है। करीब 72 साल के शरद पवार ने मंगलवार की अपने इस्तीफे का ऐलान किया था। उनके एलान के बाद से ही एनसीपी कार्यकर्ताओं ने फैसले का विरोध किया था, अब भी कार्यकर्ता विरोध कर रहे हैं। उनकी मांग है कि शरद पवार पद छोड़ने का अपना फैसला वापस लें। वहीं उनके भतीजे अजित पवार का कहना साहब का फैसला पलटता नहीं है।

5 सदस्यीय कमेटी की बैठक

बता दें शरद पवार के इस्तीफे की घोषणा के एक बाद जितेंद्र आव्हाड ने भी महासचिव पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद विधायक अनिल पाटिल भी शरद पवार को त्यागपत्र भेज कर पार्टी में मचे घमासान में शामिल हो गए। पार्टी मुताबिक एनसीपी के कई नेता और पदाधिकारी अपना इस्तीफा दे सकते हैं। एक दिन पहले बुधवार को भी मुंबई के यशवंत राव चव्हाण सेंटर में कमेटी की बैठक हुई थी। 15 सदस्यीय इस कमेटी की बैठक में पार्टी के नए अध्यक्ष चुनने को लेकर चर्चा की गई। बता दें अध्यक्ष पद की दौड़ में अजित पवार के साथ शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले और प्रफुल्ल पटेल का नाम चर्चा में है।

Exit mobile version