लोकसभा में मोदी सरकार के खिलाफ गिरा अविश्वास प्रस्ताव, पीएम मोदी ने लगाई विपक्ष को लताड़

Prime Minister Narendra Modi

लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान जवाब देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गांधी परिवार को जमकर लताड़ा। प्रधानमंत्री ने कहा आजादी के बाद कई संस्थान गांधी नेहरू परिवार के नाम पर रहे लेकिन उन संस्थानों में सुविधा नहीं मिली मिला केवल भ्रष्टाचार। पीएम मोदी नाम को लेकर उनका चश्मा आज का नहीं पुराना है। पीएम मोदी ने कहा इन्हें लगता है नाम बदलकर राज कर लेंगे। गरीब को चारों तरफ उनका नाम तो नजर आता है लेकिन उनका काम कहीं नजर नहीं आता। पीएम मोदी ने कहा अस्पतालों में नाम था लेकिन दवाई नहीं शिक्षण संस्थानों में नाम लटक रहे हैं। शिक्षक नहीं थे ।खेल पुरस्कारों में उनका नाम था अपने नाम योजनाएं चलाई ।उन योजनाओं में हजारों करोड़ों का भ्रष्टाचार किया ।पीएम मोदी ने कहा समाज के अंतिम पंक्ति पर बैठे व्यक्ति को सिर्फ भ्रष्टाचार और घोटाला मिला।

👉अविश्वास प्रस्ताव के साथ अधीर रंजन पर गिरी गाज
👉अधीर रंजन को किया लोकसभा से निलंबित

👉परिवारवाद का नुकसान देश के सामान्य नागरिकों को उठाना पड़ता है

👉कांग्रेस को परिवारवाद पसंद है, कांग्रेस को दरबार बात पसंद है

👉17 योजनाओं के नाम गांधी परिवार के नाम पर

👉99 शिक्षण संस्थान और यूनिवर्सिटी गांधी परिवार के नाम पर
👉37 मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के नाम गांधी परिवार के नाम पर

👉49 योजनाओं और पॉलिसी गांधी परिवार के नाम पर

👉2047 में भारत विकसित देश कहलाएगा

👉आज भारत का एक्सपोर्ट बुलंदियों पर छू रहा है
👉आज गरीब के दिल में अपने सपने पूरा करने का भरोसा पैदा हुआ है
👉आज देश में गरीबी तेजी से कट रही है

प्रधानमंत्री के निशाने पर रहा कांग्रेस का परिवारवाद

प्रधानमंत्री के निशाने पर आज विपक्ष का गठबंधन इंडिया भी था। प्रधानमंत्री ने कहा इंडिया मतलब घमंडियां पीएम मोदी ने विपक्ष के गठबंधन का नामकरण करते हुए कहा यह गठबंधन नहीं घमंडियों का कोई दूल्हा बनना नहीं चाहता।विपक्ष ने यह तक नहीं सोचा कि किस राज्य में किसके साथ आएंगे।प्रधानमंत्री ने कहा यह इंडिया गठबंधन नहीं है घमंडियों का गठबंधन है और इसकी बारात में हर कोई दूल्हा बनना चाहता है सबको प्रधानमंत्री बनना है।किस राज्य में आपके साथ कौन है।

मणिपुर के मुद्दे पर I.N.D.I.A को कटघरे में खड़ा किया

प्रधानमंत्री ने कहा नॉर्थईस्ट की इन समस्याओं के लिए केवल कांग्रेस जिम्मेदार है। कांग्रेस के शासन में ऐसा महान हमारा पूर्वोत्तर अलगाव की आग में जल उठा आखिर क्यों आप सबको मैं याद दिलाना चाहता हूं जब मणिपुर में वह एक समय था हर व्यवस्था उग्रवादी संगठनों की मर्जी से चलती थी। उस समय सरकार किसकी थी कांग्रेस की। जब सरकारी दफ्तरों में महात्मा गांधी की फोटो नहीं लगान दी जाती थी तब नॉर्थ ईस्ट में किसकी सरकार थी कांग्रेस की। जब आजाद हिंद के पोस्ट पर खोज के संग्रहालय पर बम फेंका गया तब सरकार किसकी थी। जब मणिपुर के स्कूलों में राष्ट्रगान नहीं होने दिया जाता था। तब मणिपुर में सरकार कांग्रेस की थी। जब अभियान एक अभियान चला कर के लाइब्रेरी में रखी गई किताब जला दी गई तब सरकार किसकी थी कांग्रेस की। जब मणिपुर में मंदिरों की घंटी शाम को बंद हो जाती थी। मंदिरों में ताले लग जाते थे सेना को मंदिरों की रक्षा करना पड़ता था।तब मणिपुर में सरकार किसकी थी कांग्रेस की।

–तब मणिपुर में सरकार किसकी थी

हालत यह थे कि आईएएस आईपीएस अफसर को भी अपनी तनख्वाह का एक हिस्सा उग्रवादियों को देना पड़ता था। तब सरकार कांग्रेस की थी। प्रधानमंत्री ने कहा हमने दुनिया में भारत की साख को संभाला है।अभी भी लोग कुछ लोग चाहते हैं कि भारत की साफ पर दाग लग जाए लेकिन हम ऐसा होने नहीं देंगे पीएम ने कहा हमारे लिए नॉर्थ ईस्ट भारत का हिस्सा अभिन्न हिस्सा उन्होंने कहा भारत की अर्थव्यवस्था दुनिया की तीसरी अर्थव्यवस्था बनेगी जब अगले टर्म में हमारी सरकार बनेगी देश के भविष्य पर थोड़ा भरोसा होता है जब हम यह क्लेम करते हैं कि हम 30 से टर्म में अर्थव्यवस्था को नंबर वन पर लेंगे तो जिम्मेदार विपक्ष क्या करता है वह सवाल पूछता है अच्छा बताओ निर्मला जी बताओ कैसे हो मोदी जी बताओ कैसे करने वाले हो अपना रोड में एक बताओ यह भी मुझे ही सीखना पड़ रहा है यह कहते हैं इसके लिए कुछ करने की जरूरत नहीं है ऐसा ही होने वाला है तीसरे नंबर पर बताओ। राहुल गांधी ने भारत माता की हत्या का उल्लेख किया तो पीएम मोदी ने भारत का बेटा बताकर राहुल के आरोप को सिरे से खारिज कर दिया।

लोकसभा से अधीर रंजन सस्पेंड

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी को लोकसभा से सस्पेंड कर दिया गया है। अधीर रंजन को तब तक के लिए लोकसभा से निलंबित कर दिया गया है। जब तक कि विशेषाधिकार समिति उनके खिलाफ अपनी रिपोर्ट पेश नहीं कर देती। अधीर रंजन लोकसभा से सस्पेंड होने के बाद अपनी वही टिप्पणी दोहराई।जिसके कारण उन्हें निलंबित किया गया था। अधीर रंजन ने कहा कि मेरा इरादा पीएम का अनादर करने का नहीं था मैंने धृतराष्ट्र-द्रौपदी का उदाहरण दिया था।

Exit mobile version