मध्यप्रदेश कांग्रेस में सीएम पद को लेकर घमासान, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कमलनाथ पर साधा निशाना

 

विधानसभा चुनावों को अब ज्यादा समय नहीं समय बचा है. ऐसे में प्रदेश की राजनीति का पारा भी बढ़ गया है. इन दिनों मप्र मे कांग्रेस के सीएम फेस को लेकर सियासत चल रही है. कांग्रेस द्वारा सीएम फेस के लिए नकारे जाने के बाद बीजेपी नेता कमलनाथ को घेर रहे है. इसी कड़ी में अब प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का बयान सामने आया है. गृहमंत्री ने भी पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर निशाना साधा है.

 

 

गृहमंत्री ने साधा निशाना
प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कमलनाथ पर निशाना साधा है. मिश्रा ने कहा है कि कमलनाथ खुद को सीएम फेस बताते आए है, लेकिन अब उनको कोर ग्रुप ने ही नकार दिया है.गृहमंत्री ने आगे कहा है कि “हम तो पहले ही कह चुके थे कि कांग्रेस की कोर कमिटी की बैठक बड़ी विस्फोटक होने वाली है.कमलनाथ को उन्हीं के लोगों ने रिजेक्ट कर दिया.” इसके साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री जिनकों रिजेक्ट करने की कोशिश कर रहे थे. उन्हें भी जूम मीटिंग के जरिए जोड़ा गया. इन लोगों ने भी कमलनाथ के प्रति अपना विरोध व्यक्त किया है.

 

दिल्ली में हुई थी कांग्रेस नेताओं की बैठक
आपको बता दें कि सोमवार को विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे ने राज्य इकाई के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की थी. इस बैठक में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी के संगठन महासचिव के.सी. वेणुगोपाल भी शामिल हुए. मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, पार्टी के राज्य प्रभारी जयप्रकाश अग्रवाल सहित कई वरिष्ठ नेताओं ने इस बैठक में भाग लिया था. बैठक में कई नेताओं ने कमलनाथ की मनमानी पर अपना विरोध व्यक्त किया था.

 

सीएम फेस पर राहुल ने नहीं दी प्रतिक्रिया
बैठक के बाद कांग्रेस नेताओं ने मीडिया से चर्चा करी. पूर्व सांसद राहुल गांधी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस को 150 सीट मिलने वाली है. हम कर्नाटका को मध्यप्रदेश में रिपीट करने वाले हैं. हालांकि मध्य प्रदेश में कांग्रेस के सीएम के चेहरे को लेकर राहुल गांधी ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी. मीडिया ने जब राहुल गांधी से कमलनाथ के सीएम फेस पर सवाल किया था तो उन्होंने प्रश्न को टाल दिया जिससे कमलनाथ की फजीहत हो गई. कमलनाथ अभी तक प्रदेश मेंं अपने आप को आगामी विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस का सीएम फेस प्रोजेक्ट कर रहे थे.

Exit mobile version