क्या मध्यप्रदेश के युवा वोटरों को लुभा पाएंगे कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार ?

क्या मध्यप्रदेश के युवा वोटरों को लुभा पाएंगे कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार ?

मध्यप्रदेश में आगामी विधानसभी चुनावों के लिए पार्टियों ने तैयारियां शुरू कर दी है. दोनों पार्टियों में बैठकों का दौर जारी है , जिसमें चुनावी रणनीतियों पर मंथन चल रहा है. इन्हीं तैयारियों के बीच खबरे आ रही है किकांग्रेस नेता कन्हैया कुमार मप्र के दौरे पर आ रहे हैं. कन्हैया यहां कांग्रेस के युवा संवाद कार्यक्रम (youth dialogue program) में हिस्सा लेंगे और युवा वोटर्स से संवाद करेंगे. कन्हैया के जरिए कांग्रेस मप्र में युवा वोटों को साधने का प्रयास करेगी.

 

कांग्रेस करवा रही युवा संवाद कार्यक्रम
बीजेपी के बाद अब कांग्रेस भी युवाओं को जोड़ने के लिए युवा संवाद कार्यक्रम करवा रही है. कार्यक्रम 18 मई को खरगोन जिले में आयोजित किया जाएगा. आपको बता दें कि कांग्रेस के पूर्व मंत्री सचिन यादव युवा संवाद कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं. इस कार्यक्रम के जरिए कांग्रेस नए मतदातओं को जोड़ने का प्रयास करेगी और उन्हें कांग्रेस की रीति-नीति बताएगी. कार्यक्रम में कांग्रेस नेता नए और युवा वोटर्स से संवाद भी करेंगे . इस समय मध्यप्रदेश की सबसे बड़ी समस्याओं में से एक बेरोजगारी है. ऐसे में य़ुवाओं को खुश कर कांग्रेस सत्ता में लौटने की अपनी राह बना सकती हैं.

बीजेपी ने कसा तंज
कन्हैया कुमार के मध्यप्रदेश दौरे पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने तंज कसा है. मिश्रा ने कहा कि मप्र कांग्रेस के नेता युवाओं को नहीं जोड़ पाएं, अब बाहर से आएं कन्हैया कुमार क्या युवाओं को जोड़ पाएंगे ? आपको बता दें कि कन्हैया के ऊपर कई बार राष्ट्रविरोधी बयान देने के आरोप है. इन आरोपों के चलते वे जेल भी जा चुके है. बीजेपी कन्हैया के ऊपर लगे आरोपों को कांग्रेस के खिलाफ इस्तेमाल कर सकती हैं, ऐसे में कन्हैया को चुनावी मैदान में उतारना कांग्रेस के लिए कितना फायदेमंद साबित होगा , यह देंखने वाली बात होगी.

 

 

 

Exit mobile version