मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव: बीजेपी का संकल्प पत्र, एमपी को पीएम की गारंटी

MP Assembly Election Madhya Pradesh BJP Resolution Letter JP Nadda

मप्र विधानसभा चुनाव के लिए नड्डा करेंगे संकल्प पत्र जारी

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 17 नवंबर को मतदान होना है। चुनावी जंग अब प्रदेश में अपने चरम पर पहुंच चुकी है। इस बीच आज शनिवार को बीजेपी अपना घोषणा पत्र यानी संकल्प पत्र जारी करने जा रही है। इस संकल्प पत्र को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जारी करने वाले हैं। इस मौके पर केन्द्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, सीएम शिवराज सिंह चौहान के साथ बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा मौजूद रहेंगे।  साथ ही घोषणा पत्र समिति के संयोजक जयंत मलैया भी रहेंगे।

बीजेपी ने इस बार चुनाव की थीम लाइन में मोदी की गारंटी को रखा है। इसके साथ ही एमपी के मन में मोदी और मोदी के मन में एमपी भी फोकस में रखा जा रहा है। इससे पहले छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने घोषणा-पत्र की पंच-लाइन मोदी की गारंटी शामिल की थी। छत्तीसगढ़ में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने इसे जारी किया था। अब मोदी की गारंटी थीम मध्यप्रदेश में भी अपनाई जाएगी। बता दें कांग्रेस 17 अक्टूबर को ही अपना वचन-पत्र जारी कर चुकी है।

बता दें विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी अपने घोषणा पत्र के जरिए अपना मास्टर स्ट्रोक चलने वाली है। चर्चा है कि बीजेपी अपने संकल्प पत्र में महिलाओं, किसानों और युवाओं पर खास फोकस रखेगी। इस संकल्प पत्र प्रदेश के हर परिवार से एक सदस्य को रोजगार की गारंटी के साथ कई बड़े वादे भी शामिल हो सकते हैं। दरअसल मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिए बीजेपी ने पूरी ताकत झोंक दी है। प्रदेश में हर दिन केन्द्रीय नेताओं के एक के बाद एक लगातार दौरे हो रहे हैं। पीएम मोदी भी विधानसभा चुनाव पर नजर बनाए हुए हैं। एमपी में PM मोदी के साथ पार्टी कई नेताओं का धुआंधार दौरा जारी है।

पीएम मोदी की बैतूल में होगी सभा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 14 नवंबर को मध्य प्रदेश के दौरे पर आ रहे हैं। यहां वे चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी के मप्र के बैतूल में जनसभा  करेंगे। पीएम मोदी  की चुनावी सभा को लेकर
पार्टी के साथ स्थानीय प्रशासन भी सुरक्षा के इंतजाम करने में जुटा है। वहीं पीडब्ल्यूडी विभाग की ओर से तीन अलग-अलग हेलीपैड बनाए जा रहे हैं। पीएम के दौरे का विशेष ध्यान रखते हुए अधिकारियों की मौजूदगी में हैलीपेड का निर्माण किया जा रहा है।

भाजपा ने 2018 में दिया था दृष्टि-पत्र नाम

2018 के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने अपने घोषणा पत्र का नाम दृष्टि-पत्र दिया था। इस नाम से ही उसने घोषणा पत्र जारी किया था। जिसमें महिलाओं के लिए अलग से कमल शक्ति थीम पर घोषणा पत्र शामिल किया गया था।

Exit mobile version