Bangladesh की अंतरिम सरकार का नेतृत्व Mohammad Yunus करेंगे

Bangladesh की अंतरिम सरकार का नेतृत्व Mohammad Yunus करेंगे

नोबेल पुरस्कार विजेता अर्थशास्त्री Mohammad Yunus को बांग्लादेश में अंतरिम सरकार का मुख्य सलाहकार बनाया गया है। बांग्लादेश की Prime Minister Sheikh Hasina के देश छोड़ने के बाद सेना प्रमुख ने राष्ट्र को संबोधित किया और अंतरिम सरकार बनाने की बात कही. राष्ट्रपति के प्रेस सचिव ने कहा है कि नोबेल पुरस्कार विजेता अर्थशास्त्री Mohammad Yunus को बांग्लादेश की अंतरिम सरकार का प्रमुख बनाया गया है.

ये फैसला राष्ट्रपति, सेना और छात्रों के बीच हुई बैठक के बाद लिया गया है.
बुधवार तड़के यह घोषणा राष्ट्रपति मोहम्मद शहाबुद्दीन के प्रेस सचिव जॉयनल आबेदीन ने की। आबेदीन ने यह भी कहा कि यूनुस के नेतृत्व वाली सरकार के अन्य सदस्यों के बारे में राजनीतिक दलों और अन्य हितधारकों के साथ चर्चा के बाद जल्द ही निर्णय लिया जाएगा। मोहम्मद यूनुस ने कहा है कि जब जिन छात्रों ने इतना बलिदान दिया है, वे मुझसे इस कठिन समय में नेतृत्व करने के लिए कह रहे हैं तो मैं कैसे मना कर सकता हूं. मंगलवार को बांग्लादेश के पूर्व विदेश मंत्री और अवामी लीग के संयुक्त महासचिव हसन महमूद को हजरत शाहजलाल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर हिरासत में लिया गया।

इससे पहले पूर्व सूचना एवं संचार प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री जुनैद अहमद पलक को भी हवाईअड्डे से हिरासत में लिया गया था. इससे पहले पूर्व सूचना एवं संचार प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री जुनैद अहमद पलक को भी हवाईअड्डे से हिरासत में लिया गया था.

Exit mobile version