MCD Election 2022:सर्द मौसम में गरमाई सियासत, BJP का मेगा रोड शो    

mcd-election-2022: delhi mcd election BJP Aam Aadmi Party BJP road show show of strength

MCD चुनाव मैदान में 1349 उम्मीदवार

MCD election 2022:दिल्ली में MCD चुनाव को लेकर सर्द मौसम में भी राजनीति गरमा गई है। चुनाव के लिए मैदान में अब 1349 उम्मीदवार बचे हैं। यहां BJP और आम आदमी पार्टी AAP  के बीच मुख्य मुकाबला है। ऐसे में MCD पर कब्जा करने के लिए दोनों ही दलों ने पूरी ताकत झोंक दी है। बीजेपी की ओर से रविवार को दिल्ली में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, हिमाचल प्रदेश के CM जय राम ठाकुर, उत्तराखंड के CM पुष्कर सिंह धामी, हरियाणा के CM एमएल खट्टर,केंद्रीय राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह, एमओएस मीनाक्षी लेखी समेत बीजेपी नेता रोड शो करेंगे। इस तरह बीजेपी अपना शक्ति प्रदर्शन दिखाएगी।

क्षेत्रीय पार्टियों के कई उम्मीदवारों ने लिया नाम वापस

स्क्रूटनी के बाद नाम वापस लेने वालों में ज्यादातर उम्मीदवार क्षेत्रीय पार्टियों के या फिर निर्दलीय हैं। दिल्ली के तीनों प्रमुख राजनीति दलों के किसी भी उम्मीदवार ने नाम वापस नहीं लिया है। भलस्वा, कर्मपुरा और सैदुलाजाब से बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर जो लोग चुनाव लड़ रहे थे। उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया है। इसी तरह से जनता दल यूद्ध और कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी लेनीनद्ध के टिकट पर चुनाव मैदान में उतरे उम्मीदवार ने भी स्वेच्छा से मैदान छोड़ दिया। काफी संख्या में निर्दलीय उम्मीदवार भी नाम वापस लेकर मैदान से बाहर हो गए हैं।

रोड शो के जरिए बीजेपी करेगी शक्ति प्रदर्शन

नामांकन वापस लेने का आखिरी दिन शनिवार को था। अब मैदान में बचे 1349 उम्मीदवार पूरे दमखम के साथ चुनाव प्रचार में जुट गए हैं। MCD चुनाव में प्रचार के लिए रविवार को बीजेपी की ओर से मेगा रोड शो किया जा रहा है। जिसके लिए पार्टी ने अलग अलग समय में सभी 14 जिलों में एक साथ रोड शो का प्लान तैयार किया है। ये रोड शो शाम 4 बजे से शाम साढे़ 5 बजे के बीच में होगा। संगम विहार के हमदर्द मोड़ के पास रोड शो में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा स्वयं मौजूद रहेंगे। उनके साथ साउथ दिल्ली सांसद रमेश बिधूड़ी भी होंगे।

कई राज्यों के सीएम करेंगे रोड शो

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन शालीमार बाग स्थित हैदर मार्केट में रोड शो करेंगे तो दिल्ली बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता सदर विधानसभा के फतेहपुरी से पहाड़ी धीरज तक रोड शो करेंगे। असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा व सांसद मनोज तिवारी घोंडा विधानसभा के पांचवे पुश्ता से भजनपुरा चौक तक रोड शो की कमान संभालेंगे। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और पूर्वी दिल्ली के सांसद गौतम गंभीर पटपड़गंज विधानसभा के श्रीराम चौक, मंडावली और विनोद नगर में रोड शो में शामिल होंगे।

हरियाणा के सीएम रामदेव चौक संभालेंगे

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा लक्ष्मी नगर के विकास मार्ग पर रोड शो में शामिल होंगे। दिनेश लाल यादव राजौरी गार्डन विधानसभा में ख्याला बस स्टैंड के पास आयोजित होने वाले रोड शो में होंगे। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और नॉर्थ वेस्ट के सांसद हंसराज हंस नरेला विधानसभा के रामदेव चौक के पास आयोजित होने वाले रोड शो में भाग लेंगे। इसके अलावा केंद्रीय राज्यमंत्री मीनाक्षी लेखी, केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, गजेंद्र सिंह शेखावत भी रोड शो में भाग लेंगे।

Exit mobile version