जल्द लॉन्च होगी महिंद्रा थार 5 Door Variant, जानें फीचर्स- कीमत

जल्द लॉन्च होगी महिंद्रा थार 5 Door Variant, जानें फीचर्स- कीमत

जल्द लॉन्च होगी Mahindra थार 5 Door Variant, जानें क्या होगी कीमत

महिंद्रा की ऑफ रोड एसयूवी थार का लोगों के बीच में जबरदस्त क्रेज बना हुआ है.महिंद्रा थार को लंबी यात्राओं और एडवेंचर के शौकीन लोगों बहुत पसंद करते हैं. थार के शौकीन लोगों के लिए एक बड़ी खुशखबरी आई है. दरअसल, कंपनी इस एसयूवी की सफलता और ग्राहकों की डिमांड को देखते हुए इसका पाइव डोर वेरिएंट को लांच करने की तैयारी में हैं. ग्राहक लंबे समय से पांच डोर वाली एसयूवी की मांग कर रहे थे. जिसे देखते हुए अब जल्द ही पांच डोर वाली थार लांच होने वाली है.

बताया जा रहा है कि कंपनी 5 डोर वाली थार के वेरिएंट को दिवाली के आसपास लॉन्च कर सकती है. जिसकी डिलीवरी 2023 से शुरू की जाएगी. खास बात ये है कि कंपनी इस 5 डोर वेरिएंट की प्री बुकिंग लॉन्च से पहले शुरू कर सकती है. कंपनी महिंद्रा थार में 5 डोर देने के अलावा कई दूसरे बड़े बदलाव करने वाली है जिसमें बड़ा व्हीलबेस और एसयूवी की लंबाई को भी बढ़ाया जा सकता है.

ये होंगे खास फीचर्स

महिंद्रा थार 5 डोर वेरिएंट में कंपनी मौजूदा एसयूवी में मिलने वाले फीचर्स को ही बनाए रख सकती है जिसमें एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले की कनेक्टिविटी वाला 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, हैलोजन हेडलैंप, इलेक्ट्रिसिटी ऑपरेटर एसी, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, रिमूवेबल रूफ पैनल, डुअल एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर, जैसे फीचर्स को दिए जा सकते हैं. इन फीचर्स के अलावा कंपनी इसमें वॉयस कमांड, नेविगेशन, जियो फेंसिंग जैसे फीचर्स को भी दे सकती है.

महिंद्रा थार के इंजन की बात करें तो इसमें 2.2 लीटर डीजल इंजन दिया गया है जो 150 पीएस की पावर और 320 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है जिसके साथ मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है. लेकिन पांच डोर वाली थार में कंपनी 2.0 लीटर का एमस्टालेशन पेट्रोल इंजन और 2.2 लीटर का एमहॉक डीजल इंजन दे सकती है. इस इंजन के साथ 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड टॉर्क कनवर्टर ट्रांसमिशन दिया जा सकता है.

इतना मिलेगा माइलेज

महिंद्रा थार 5 डोर में संभावित दो नए इंजन मिलने के बाद इसकी माइलेज में भी सुधार देखने को मिल सकता है. मौजूदा महिंद्रा थार 15.2 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है जिसे ARAI ने प्रमाणित किया है. नए इंजन की माइलेज के बारे में बात करें तो इसके 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन से 18 से 20 किलोमीटर प्रति लीटर और नए 2.2 लीटर डीजल इंजन से 16 से 18 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज हासिल कर सकेगी.

क्या होगी कीमत

महिंद्रा थार 5 डोर वेरिएंट की कीमत के बारे में कंपनी ने कोई घोषणा नहीं की है, लेकिन जानकारों के मुताबिक कंपनी इसे 14.50 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ मार्केट में उतार सकती है.

Exit mobile version