जाने अजित पवार ने क्यों कहा …उन्हें मुख्यमंत्री बनाते तो मैं पूरी एनसीपी को अपने साथ ले आते

Maharashtra Assembly Deputy CM Ajit Pawar CM Eknath Shinde Devendra Fadnavis

महाराष्ट्र में साल के अंत में विधानसभा चुनाव होना है। सियासी दल इसकी तैयारी में जुटे हैंं। इस बीच महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार ने एक बड़ा बयान देकर राजनीति सरगर्मी बढ़ा है। डिप्टी सीएम अजित पवार ने कहा कि उन्हें मुख्यमंत्री बना दिया जाता तो पूरी NCP को अपने साथ लेकर आ जाते। जब डिप्टी सीएम अजित पवार ने देवेन्द्र फडणवीस से यह बात कही, इस दौरान राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे भी मौजूद थे,जो हैरानी के साथ उनकी बातें सुन रहे थे।

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार ने कहा कि सभी आगे निकल गए। वे पीछे रह गये हैं। उन्होंने कहा पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस पहली बार साल 1999 में और एकनाथ शिंदे 2024 में विधायक चुने गये थे। जबकि वे पहली बार साल 1990 में विधानसभा के लिए चुने गए थे।

‘योद्धा कर्मयोगी – एकनाथ संभाजी शिंदे’ का विमोचन

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम और शरद पवार के भतीजे अजित पवार ने यह कहा कि यदि बीजेपी और शिवसेना ने उन्हें महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की पेशकश की होती तो वे पूरी की पूरी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी को अपने साथ लेकर आ जाते। महाराष्ट्र के वर्तमान सीएम एकनाथ शिंदे की जीवनी ‘योद्धा कर्मयोगी – एकनाथ संभाजी शिंदे’ के विमोचन के अवसर पर मजाकिया लहजे में अजित पवार ने कहा राजनीति में वे मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस दोनों से वे सियासी तौर पर वरिष्ठ हैं। बता दें इस कार्यक्रम में एकनाथ शिंदे के साथ देवेन्द्र फडणवीस भी कार्यक्रम में मौजूद थे।

बता दें जुलाई 2023 में अजित पवार ने एनसीपी प्रमुख और अपने चाचा शरद पवार के खिलाफ बगावत की थी। वे एनसीपी को तोड़कर महाराष्ट्र की बीजेपी – शिवसेना सरकार में शामिल हो गए थे।

मैं पीछे रह गया सब आगे निकल गये

कार्यक्रम के दौरान अजित पवार ने कहा वे वरिष्ठ रहने के बाद भी पीछे रह गये और सभी आगे निकल गए। वे पीछे रह ही गये। अजित पवार ने कहा वे पहली बार साल 1990 में विधानसभा के सदस्य चुने गये थे। जबकि पूर्व सीएम देवन्द्र फडणवीस पहली बार 1999 में चुने गये और एकनाथ शिंदे 2004 में विधायक चुने गये थे। अजित पवार ने चुटकी लेते हुए कहा उन्होंने कुछ लोगों से मजाक में कहा था कि जब आपने उनका इशारा बीजेपी की ओर था, एकनाथ शिंदे से कहा था कि शिंदे इतने विधायक अपने के साथ लेकर आएं तो शिंदे को मुख्यमंत्री बनाया जाएगा। ऐसे वे पूछना चाहते हैं कि अगर वे पूरी पार्टी को साथ ले आते तो, क्या उन्हें सीएम बनाया जाता।

Exit mobile version