सोमवार को हो सकता है डॉ.मोहन यादव सरकार का पहला मंत्रिमंडल विस्तार….रावत के साथ ये भी ले सकते हैं मंत्री पद की शपथ …!

Madhya Pradesh CM Dr. Mohan Yadav government first cabinet expansion Ramniwas Rawat

मध्यप्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें लगाई जा रही हैं। कहा जा रहा है कि मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव अपनी कैबिनेट का पहला विस्तार सोमवार को कर सकते हैं।

बताया जाता है कि सोमवार को रामनिवास रावत मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। उनके अलावा कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शालिम होने वाले कुछ दूसरे नेताओं के नाम को लेकर भी चर्चा चल रही है।

रामनिवास रावत मंत्री बनना तय

रामनिवास रावत के साथ निर्मला सप्रे के अलावा अमरवाड़ा से उपचुनाव लड़ रहे कमलेश शाह का नाम भी चर्चा में है। बताया जाता है कि शपथ ग्रहण कार्यक्रम राजभवन में सोमवार सुबह 9 बजे हो सकता है। सूत्रों की मानों तो सोमवार को मंत्रिमंडल विस्तार न होने की स्थिति में इस हफ्ते में मंत्रिमंडल विस्तार होना तय है।  फिलहाल मध्यप्रदेश की डॉ.मोहन सरकार में 31 मंत्री हैं। अब भी तीन से चार विधायकों को मंत्री बनाया जा सकता है। ऐसे में पहला मंत्रिमंडल विस्तार सीएम डॉ.मोहन यादव के लिए चुनौतीपूर्ण हो सकता है।

पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर की चर्चा

बता दें पिछले दिनों मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव ने दिल्ली में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। इस मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ अपने मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर भी चर्चा की थी। कैबिनेट के इस विस्तार में बागियों की बल्ले-बल्ले हो सकती है। हालांकि आधिकारिक तौर पर मंत्रिमंडल विस्तार की पुष्टि आज हो रही बीजेपी कार्यसमिति की बैठक के बाद होगी।

Exit mobile version