लोकसभा और राज्यसभा में आज भी हंगामे के आसार, पीएम मोदी देंगे एक एक बात का जवाब…राहुल के साथ पीएम के निशाने पर होगा विपक्ष

Lok Sabha Rajya Sabha President address Discussion PM Narendra Modi Motion of thanks Leader of Opposition Rahul Gandhi

लोकसभा और राज्यसभा में आज मंगलवार को भी हंगामे के आसार हैं। संसद सत्र में आज मंगलवार 2 जुलाई को भी नीट पेपर लीक की गुंज सुनाई देने की संभावना नजर आ रही है। बता दें संसद में सोमवार 1 जुलाई को नए नए नेता प्रतिपक्ष बने राहुल गांधी ने कई गंभीर आरोप बीजेपी के साथ ही एनडीए सरकार पर लगाए थे। अब इन आरोपों के बाद अब पलटवार करने की बारी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की है। पीएम मोदी आज मंगलवार 2 जुलाई को सदन में धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब देने वाले हैं। इस दौरान माना जा रहा है कि पीएम मोदी नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के साथ विपक्ष को आड़े हाथों लेंगे।

दरअसल संसद सत्र का आज मंगलवार 2 जुलाई को 7वां दिन है। राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर सदन में चर्चा चल रही है। पीएम नरेंद्र मोदी आज मंगलवार की शाम 4 बजे लोकसभा में धन्यवाद प्रस्ताव पर जवाब देने वाले हैं। इससे पहले पीएम एनडीए संसदीय दल की बैठक में भी शामिल हुए। बता दें लोकसभा में आज सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का भी भाषण होगा। ऐसे में माना जा रहा है कि अखिलेश यादव भी राहुल की तरह एनडीए सरकार पर हमलावर रहेंगे। नीट और दूसरे तमाम मुद्दों पर एनडीए सरकार को घेरने की कोशिश करेंगे।

सदन में जीवंत दिखा लोकतंत्र, जोरदार बहस, न बर्हिगमन न बहिष्कार

इससे पहले सोमवार को संसद के दोनों सदनों ने दिनभर बहस चली, लेकिन विपक्ष सदन में डटा रहा कोई बर्हिगमन या बहिष्कार नहीं हुआ। ससंद में हंगामा तो जमकर हुआ लेकिन इस दौरान पक्ष और प्रतिपक्ष दोनों ने ही अपनी ओर से संयम दिखाया। प्रतिपक्ष ने जमकर सत्तापक्ष पर हमले किए तो सत्तापक्ष ने हस्तक्षेप कर उन पर अपनी अपत्ति भी दर्ज कराई लेकिन बहस सतत चलती रही। इतना ही नहीं नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने आसंदी पर भी सवाल उठाए। इसके बाद भी सदन की कार्यवाही सतत चलते रही पटरी से नहीं उतरी। लोकसभा में जहां नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने मोर्चा संभाला तो वहीं राज्यसभा में मल्लिकार्जुन खडगे एनडीए सरकार पर सीखे वार करते नजर आए। खडगे चुनाव के दौरान विपक्ष पर लगे आरोपों का जवाब देते नजर आए। वहीं बीजेपी सांसदों ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी की ओर से दिये गये बयानों का सत्यापन कराने की मांग की गई। एनडीए सांसदों ने भी कहा कि राहुल के लगाए आरोप साबित नहीं हो हैं तो स्पीकर उनके खिलाफ कार्रवाई करें।

राहुल की चार बातों को कार्यवाही से निकाला

राहुल गांधी के भाषण के बाद संसद की कार्यवाही से उनकी चार विवादित टिप्पणियों को हटा दिया गया है। जिसमें अल्पसंख्यकों के साथ अन्याय होता है। उद्योगपति अडानी और अंबानी पर की गई टिप्पणी। राजस्थान के कोटा में पूरी परीक्षा केंद्रीकृत है और यहां अमीरों को ही फायदा पहुंचाती है। राहुल ने अग्निवीर को लेकर भी कीा था यह योजना सेना की नहीं है। बल्कि राहुल ने इसे पीएमओ की योजना बताया था, जिसे सदन की कार्यवाही से निकाल दिया गया है।

Exit mobile version