लोकसभा चुनाव : आज थमेगा छठे चरण का प्रचार, पीएम मोदी संभालेंगे पंजाब और हरियाणा, राहुल दिल्ली की इस सीट पर करेंगे प्रचार

The sixth phase of Lok Sabha elections will be held on May 25 for 57 Lok Sabha seats in 8 states

लोकसभा चुनाव के छठे चरण का प्रचार आज शाम को थम जाएगा। 25 मई को 8 राज्यों की 57 लोकसभा सीटों पर वोटिंग होगी। ऐसे चुनाव प्रचार के अंतिम दिन आज 23 मई गुरुवार को स्टार प्रचार भीषण गर्मी के इस दौर में भी चुनावी सभा और रैलियों में पसींना बहायेंगे। कौन कहा प्रचार करेगा आइये जानते हैं।

लोकसभा चुनाव के प्रचार का आज अंतिम दिन है। शाम 6 बजे के बाद प्रचार थम जाएगा। प्रत्याशियों को अब डोर टू डोर प्रचार करने की ही अनुमति होगी। आज गुरुवार की शाम 6 बजे के बाद चुनावी जनसभा और रोड-शो रैली नहीं कर सकेंगे।

हरियाणा और पंजाब में पीएम की चुनावी जनसभाएं

पीएम नरेंद्र मोदी आज गुरुवार 23 मई को हरियाणा और पंजाब में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी की आज पहली रैली हरियाणा के भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र में होगी। इसके बाद वे शाम साढ़े चार बजे पंजाब के पटियाला में चुनावी जनसभा संबोधित करेंगे। बता दें पटियाला से पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी परनीत कौर बीजेपी के टिकट पर चुनाव मैदान में उतारीं हैं।

जेपी नड्डा ओडिशा में रैलियां करेंगे

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा प्रचार थमने से पहले ओडिशा में चार जनसभाओं को संबोधित करेंगे। पहली चुनावी जनसभा मयूरभंज में होगी। इसके बाद नड्डा भद्रक में दूसरी चुनावी रैली करेंगे। वे दोपहर करीब ढाई बजे जाजपुर में तीसरी चुनावी सभा करेंगे तो शाम सवा 4 बजे नड्डा जगतसिंहपुर में चौथी जनसभा करेंगे।

दिल्ली को संभालेंगे राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी दिल्ली में दो चुनावी कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। राहुल गांधी सबसे पहले दिल्ली के दिलशाद गार्डन में चुनावी जनसभा करेंगे। इसके बाद वे मंगोलपुरी में आयोजित महिला विचार विमर्श में हिस्सा लेंगे। वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा हरियाणा में चुनावी प्रचार में व्यस्त रहेंगी। वे सिरसा में रोड शो करेंगी इसके बाद पानीपत में न्याय संकल्प सभा में हिस्सा लेंगी।

शाह और राजनाथ यूपी में करेंगे प्रचार

उत्तर प्रदेश में बीजेपी के प्रचार की कमान केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज संभालेंगे। वहीं यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ओडिशा के साथ बिहार के चुनावी दौरे पर जाएंगे। जबकि बसपा प्रमुख और यूपी की पूर्व सीएम मायावती यूपी के मीरजापुर के साथ बिहार के बक्सर जिले में चुनावी जनसभा करेंगी।

सपा प्रमुख और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव यूपी में ही प्रतापगढ़, जौनपुर और मछलीशहर में अपनी पार्टी के प्रत्याशियों के समर्थन में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे।

Exit mobile version