लोकसभा चुनाव : यहां हुई CM की सुरक्षा में इतनी बड़ी चूक…टूटा सीएम का मंच…कार्यकर्ताओं ने सीएम को संभाला

Lok Sabha elections Chhatarpur CM Dr Mohan Yadav stage broken administration negligence

मध्यप्रदेश में चार चरणों में चुनाव संपन्न होंगे। पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को हो चुका है। दूसरा चरण 26 अप्रैल को होगा। इसके बाद 7 मई को तीसरा और इसके बाद 13 मई को चौथो चरण का मतदान होगा। ऐसे में आगे आने वाले चरणों की तैयारी है। जिसे लेकर प्रचार अपने चरम पर पहुंच गया है। लगातार स्टार प्रचारक मध्यप्रदेश में रोड शो और जनसभा कर रहे हैं। मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव भी लगातार लोकसभा चुनाव को लेकर प्रचार में पसींना बहा रहे हैं।

सीएम रोड शो और जनसभा कर रहे हैं। इस बीच सीएम डॉक्टर मोहन यादव छतरपुर पहुंचे। जहां उन्होंने टीकमगढ़ लोकसभा क्षेत्र के बीजेपी प्रत्याशी केंद्रीय मंत्री डॉ.वीरेंद्र कुमार खटीक के लिए जनता से वोट की अपील की। इस दौरान प्रशासन की लापरवाही और सुरक्षा में चूक भी सामने आयी। सीएम जब रोड शो से पहले स्वागत मंच पर पहुंचे तो जिला प्रशासन की लापरवाही भी देखने को मिली। रोड शो के दौरान जहां कई लोगों की जेब कट गई तो वहीं मंच भी गिर गया। दरअसल इस दौरान जगह जगह स्वागत मंच बनाए गए थे। एक मंच इनमें से पूर्व मंत्री और छतरपुर से बीजेपी विधायक ललिता यादव ने भी बनवाया था। मुख्यमंत्री जब मंच पर पहुंचे तो उके साथ कई कार्यकर्ता और स्थानीय नेता भी मंच पर चढ़ गए। जिससे मंच इन नेताओं का भार सहन नहीं कर सका और आखिरकार भरभरा कर गिर गया। हालांकि किसी को चोट नहीं आई। मुख्यमंत्री भी बाल बाल बच गए। कार्यकर्ताओं की गनीमत रही कि उन्होंने मुख्यमंत्री को साध लिया और यहां बड़ा हादसा होते-होते टल गया। यह पूरा वाक्या छत्रसाल चौराहे का है। जहां ललिता यादव ने स्वागत मंच तैयार कराया था। मंच बनाने का काम स्थानीय टेंटवालों को दिया गया था। जिनका कहना है उन्हें नहीं मालूम टेंट कैसे टूटा। हालांकि मंच बनाने वाले खुलकर कुछ नहीं बोल सके। हालांकि दबी जुबान में वे ये कह गये कि मंच पर भीड़ ज्यादा हो गई थी।

देश और प्रदेश में नजर आ रहा मोदी मय माहौल- मुख्यमंत्री

वहीं मीडिया से चर्चा के दौरान सीएम डॉक्टर मोहन यादव ने कहा कांग्रेस के लोगों में दम नहीं है। कांग्रेस प​​हले अपना घर देखे। वही बहुत है। कांग्रेस के लोगों में दम नहीं है। बीजेपी 400 पार करने जा रही है। कांग्रेस 40 पर भी नहीं कर पाएगी। बीजेपी के बब्बर शेरों का कहना है कि जनता बीजेपी के साथ है और भारी बहुमत से नरेंद्र मोदी जी एक बार फिर प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं। मध्य प्रदेश में भी मोदी मय माहौल नजर आ रहा है। बीजेपी प्रदेश की 29 में से 29 सीट जीतने जा रही है। बड़ी संख्या में कांग्रेस के मित्रगण बीजेपी में आ रहे हैं। राष्ट्रवादी विचारधारा से प्रभावित होकर वे बीजेपी में शामिल हो रहे हैं। ऐसा कौन सा क्षेत्र नहीं है जहां कमल के फूल की बात नहीं हो रही हो। इस बार ऐतिहासिक रूप से देश और प्रदेश में कमल खिलेगा। प्रधानमंत्री विश्व में भारत को आगे बढ़ाने की दिशा में कदम बढ़ा रहे हैं।

प्रशासन की कार्यशैली पर सवाल

सीएम की सुरक्षा में चूक को लेकर स्थानीय प्रशासन की कार्यशैली पर सवाल खड़े होते हैं। स्थानीय पुलिस और प्रशासन की यह जिम्मेदारी होती है कि सीएम के कार्यक्रम के दौरान हर तरह के बिंदुओं की जांच की जाए। खासकर सुरक्षा के लिहाज से लेकिन छतरपुर जिला प्रशासन की लापरवाही यहां नजर आई है। क्योंकि सीएम के साथ सेल्फी लेने और उनके साथ फोटो खींचने की कार्यकर्ताओं के बीच होड़ लगी थी और सुरक्षाकर्मी मुंह देख रहे थे। जब मंच पर भीड़ भी बढ़ गई तो क्षमता से अधिक वजन होने की वजह से मंच टूट गया।

रोड शो में कट गई जेब

वहीं छतरपुर में रोड शो के दौरान कई लोगों की जेब भी कट गई। बताया जा रहा है कि करीब 89 हजार रुपए लोगों की जेब से जेब कतरों ने निकाल लिए। इसके साथ ही कई लोगों के मोबाइल भी जब से पार किए गए। रोड शो और सभा के दौरान जेब कतरों जेब ही नहीं काटी प्रशासन की नाक भी काट ली है। लोगों का कहना है सुरक्षा में चुक हुई है। जिससे जेब कतरे भीड़ में पहुंच गए।

Exit mobile version