लोकसभा चुनाव 2024: पूर्वोत्तर को साधने की कोशिश में जुटे पीएम मोदी आज देंगे असम को ये बड़ी सौगात

Lok Sabha Elections 2024 North Eastern State Assam PM Narendra Modi BJP Guwahati

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले पीएम नरेन्द्र मोदी पूर्वोत्तर राज्य असम के दो दिनी दौरे पर हैं। पीएम यहां आज रविवार 4 फरवरी को करीब 11,600 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास करने वाले हैं। बता दें पीएम शनिवार को ही दो दिवसीय यात्रा पर गुवाहाटी पहुंच चुके थे। इस दौरान उन्होंने असम बीजेपी इकाई की कोर कमेटी के सदस्यों से मुलाकात की। वहीं आज दूसरे दिन रविवार को वे राज्य को करोड़ों रुपये की विकास परियोजनाओं की सौगात देने वाले हैं।

खानापारा में पीएम मोदी की जनसभा

पीएम मोदी यहां खानापारा के वेटरनरी कॉलेज खेल मैदान पर आयोजित जनसभा को भी संबोधित करेंगे। यहीं से वे राज्य और केंद्र की कई परियोजनाओं का अनावरण करेंगे। जिनमें प्रमुख रुप से कामाख्या मंदिर गलियारा करीब 498 करोड़ रुपये, गुवाहाटी के हवाई अड्डे टर्मिनल से छह लेन की सड़क करीब 358 करोड़ रुपये, नेहरू स्टेडियम को फीफा मानकों के अनुरूप बनाने पर 831 करोड़ रुपये के साथ चंद्रपुर में एक नया खेल परिसर तैयार करने के लिए 300 करोड़ रुपये की परियोजना का शिलान्यास करेंगे।

सीएम हिमंता बिस्वा सरमा कर चुके हैं तैयारी प्रारंभ

बता दें असम बीजेपी ने इस साल मई में होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारी तेज कर दी है। असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा पहले ही पार्टी पदाधिकारियों लोगों के दरवाजे पर जाकर उन्हें केंद्र और राज्य सरकार की लाभार्थी योजनाओं के बारे की जानकारी देने के ​निर्देश दे चुके हैं। दरअसल देश के पूर्वोत्तर राज्यों में लोकसभा की 25 सीटें हैं। जिसमें से असम में सबसे अधिक 14 सीट शामिल हैं। इस बार भगवा खेमे ने पूर्वोत्तर में लोकसभा की कम से कम 22 सीट जीतने का लक्ष्य तय किया है और बीजेपी का यह लक्ष्य तभी पूरा हो सकता है जब पार्टी असम की 14 लोकसभा सीटों में से 12-13 सीट पर जीत हासिल करें।

असम में लोकसभा की नई सीट

पिछले 2019 के लोकसभा चुनाव में असम में कांग्रेस के 3 प्रत्याशी कलियाबोर से गौरव गोगोई के साथ नागांव से प्रद्युत बोरदोलोई और बारपेटा निर्वाचन क्षेत्र से अब्दुल खालिक अपना अपना चुनाव जीते थे। अब नए परिसीमन प्रक्रिया के बाद गौरव गोगोई की कलियाबोर सीट अब अस्तित्व में नहीं है। वहां के मतदाताओं की बदली जनसंख्या के साथ अब काजीरंगा लोकसभा की नई सीट सामने आई है। ऐसे में बीजेपी पदाधिकारियों का मानना है कि पार्टी इस बार नई सीट आसानी से जीत सकती हैं। कांग्रेस के गौरव गोगोई को वहां चुनाव जीतने की कोई संभावना नहीं है।

Exit mobile version