हंगामे के साथ संसद का बजट सत्र का आगाज…राहुल गांधी ने उठाई NEET पर संसद में आवाज…लगाया सरकार पर ये आरोप

Lok Sabha Budget Session Economic Survey Prime Minister Narendra Modi Opposition Rahul Gandhi NEET Exam Matter

संसद के बजट सत्र आज सोमवार 22 जुलाई हंगामे के साथ आगाज हो गया है। सत्र के दूसरे दिन मंगलवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 7वीं बार संसद में केंद्रीय बजट पेश करेंगी। इससे एक दिन पहले आज सोमवार 22 जुलाई) को संसद में आर्थिक सर्वेक्षण पेश किया गया। आर्थिक सर्वेक्षण पेश होने के साथ ही सोमवार से संसद का बजट सत्र शुरू हो गया है।

सरकार की गारंटी को जमीन पर उतारना हमरा लक्ष्य – प्रधानमंत्री मोदी

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संसद परिसर से मीडिया के जरिए देश की जनता को संबोधित किया। पीएम ने कहा हमारा एक ही लक्ष्य है और वह है सरकार की गांरटी को जमीन पर उतारना। पीएम मोदी ने कहा देश को नई ऊंचाई पर ले जाने का समय है। वे पूरी आशा करते हैं सदन के समय का सकारात्मक रूप से उपयोग किया जाएगा।

आपके पास पैसा है तो खरीद सकते हैं पूरा परीक्षा सिस्टम-राहुल

वहीं संसद के बजट सत्र की शुरूआत में ही विपक्ष ने NEET पेपर लीक का मुद्दा जोरशोर से उठाया। इसके अलावा विपक्ष की ओर से रेलवे सुरक्षा और कांवड़ यात्रा को लेकर उत्तरप्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के फैसले सहित कई मुद्दों को उठाने की तैयारी की है। संसद में मंगलवार को बजट पेश किया जाना है। इससे पहले आज सोमवार 22 जुलाई को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आर्थिक सर्वेक्षण पेश किया।

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने सदन में कहा कि आपके पास पैसा तो आप पूरा एग्जाम सिस्टम खरीद सकते हैं। राहुल गांधी ने कहा दरअसल मुद्दा यही है। देश में लाखों छात्र हैं जो इससे बेहद परेशान और चिंतित हैं कि आखिर क्या हो रहा है। राहुल ने कहा युवाओं को यकीन है कि भारतीय परीक्षा प्रणाली महज एक धोखा है। अब लोग यह मानते हैं कि अगर आपके पास पैसा है, आप अमीर हैं तो आप भारतीय परीक्षा प्रणाली को भी खरीद सकते हैं।

राहुल गांधी ने कहा नीट ही नहीं सभी प्रमुख परीक्षाओं में हुई गड़बड़ी अब सामने आ चुकी है। बता दें लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने सदन में कहा कि पूरे देश के सामने अब तो यह स्पष्ट है कि परीक्षा प्रणाली में कई गंभीर समस्या हैं। राहुल ने कहा सिर्फ NEET में ही नहीं। बल्कि सभी प्रमुख परीक्षाओं में अब तक गड़बड़ी सामने आ चुकी है। राीुल गांधी ने कहा शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने खुद को छोड़कर सभी को दोषी ठहरा रहे हैं।

सत्र के दौरान पेश किये जाएंगे 6 विधेयक

बता दें आज से शुरू होकर संसद का सत्र 12 अगस्त तक चलेगा। इसमें कुल 19 बैठक होंगी। सत्र के दौरान सरकार की ओर से आधा दर्जन विधेयक सदन में पेश किए जाने की उम्मीद है। जिन 6 विधेयकों को पेश किया जाएगा उनमें 90 साल पुराने विमान अधिनियम को बदलने वाला विधेयक भी शामिल है। इसके साथ ही केन्द्र शासित जम्मू-कश्मीर के वार्षिक बजट के लिए भी संसद की मंजूरी दी जाएगी। जब सदन में विधेयक पेश किये जाएंगे उस दौरान विपक्ष की तरफ से हंगामा भी देखने को मिल सकता है।

Exit mobile version