बजट से मध्यमवर्ग को बड़ी उम्मीदें, क्या टैक्स स्लैब में होगा बदलाव… ?

Lok Sabha Budget Session 2024 Modi Government First Full Budget Finance Minister Nirmala Sitharaman Tax Slab Change

संसद के बजट सत्र के दूसरे दिन आज मंगलवार 23 जुलाई को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण लोकसभा में एनडीए सरकार का पहला पूर्ण बजट पेश करेंगी। इस बजट को देश की जनता आस भरी निगाह से देख रही है। सबकी निगाह सबसे अधिक टैक्स स्लैब में क्या कोई बदलाव होगा, इस पर टिकी हैं। खासकर के देश का बड़ा तबका जिसे मध्यमवर्ग कहते हैं, उसे इस बार के बजट से बहुत कुछ उम्मीदें हैं।

मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल का यह पहला बजट है। बता दें वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण सुबह 11 बजे लोकसभा में बजट पेश करेंगी। बजट में इस बार महिलाओं और युवाओं के किसानों पर खास फोकस किया गया है।

बजट से लोगों को ये उम्मीद

माना जा रहा है कि बजट में इनकम टैक्‍स को लेकर मोदी सरकार कई तरह के ऐलान कर सकती है। विशेषज्ञों को को उम्‍मीद है कि टैक्‍स स्‍लैब (Tax Slab) में बदलाव किया जा सकता है। इसके साथ ही स्‍टैंडर्ड डिडक्‍शन Standard Deduction को लेकर भी इस बार के बजट में कोई ऐलान हो सकता है। मध्यम वर्ग आयकर में कुछ बड़े ऐलान होने की उम्मीद लगाए बैठा है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण इस बार लगातार सातवां बजट संसद में पेश करने वाली हैं। इसकी पूरी तैयारी हो चुकी है।

मध्यम वर्ग को भी टैक्स स्लैब में राहत मिल सकती है। बजट से पहले लोगों का कहना है इनकम टैक्स स्लैब में इस बार बदलाव होना चाहिए। कुछ लोगों का कहना है सरकार को वरिष्ठ नागरिकों को रेलवे टिकट पर छूट देने के बजाय सुविधाओं में विस्तार और सुधार करना चाहिए।

Exit mobile version