ब्रेकिंग न्यूज़ अपडेट: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका दौरे पर रवाना हुए, दिल्ली में आज से आतिशी का राज

breaking-plat

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका दौरे पर रवाना हुए

पीएम नरेंद्र मोदी क्वाड शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए अमेरिका के दौरे पर रवाना हो गए हैं। बता दे बतौर प्रधानमंत्री के रूप में वे अब तक 8 बार अमेरिका दौरे पर जा चुके हैं। अब पीएम मोदी की नौवीं अमेरिका यात्रा हैं।
विदेश मंत्रालय की और से दी गई जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 से 23 सितंबर तक अमेरिका के दौरे पर रहेंगे। पीएम मोदी अमेरिका में हो रहे क्वाड शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे इसके साथ ही कई द्विपक्षीय मीटिंग मैं शामिल होने की भी संभावना है।

दिल्ली में आज से आतिशी का राज, शाम को लेंगी सीएम पद की शपथ

दिल्ली में अब मुख्यमंत्री के रूप में आतिशी की पारी शुरू होने वाली है। राष्ट्रपति ने आतिशी को दिल्ली का मुख्यमंत्री नियुक्त किया है। उनकी शपथ ग्रहण समारोह शाम को आयोजित किया जाएगा।
आतिशी आज शनिवार 21 September को दिल्ली के सीएम पद की शपथ लेंगी। दिल्ली में 2013 को छोड़ दे तो 2015 और 2020 दोनों बार कैबिनेट में किसी महिला को स्थान नहीं मिला था। मार्च 2023 में AAP सरकार में आतिशी को मंत्री की जिम्मेदारी दी गई थी।

भारत बांग्लादेश चेन्नई टेस्ट का दूसरा दिन

भारत और बांग्लादेश के बीच चेन्नई में दूसरा टेस्ट का आज शनिवार 21 September को तीसरा दिन है। भारतीय टीम की ओर से पहली पारी में 376 रन बनाए थे। वहीं बांग्लादेश
ने अपनी पहली पारी 149 रन बनाने के बाद सिमट गई थी। भारत की दूसरी पारी फिलहाल जारी है। टीम इंडिया आज अपनी बढ़त को 400 के पार पहुंचाने के लिए मैदान में उतरेगी।

मध्यप्रदेश में NCERT के पाठ्यक्रम के कंटेंट पर विवाद

पोस्टकार्ड के ‘अहमद तुम बताओ कैसे हो’ तुम्हारी रीना पर आपत्ति
खजुराहो निवासी ने पाठ्यक्रम को लव जिहाद से जोड़ा
तीसरी क्लास के पाठ्यक्रम को लव जिहाद से जोड़ा
NCERT के सेक्रेटरी और डिप्टी सेक्रेटरी को भेजा मेल
कंटेंट को बताया साजिश, जिम्मेदारों पर कार्रवाई की मांग
‘चिट्ठी आई है’ कंटेंट पर जताई गई है आपत्ति।
शिकायतकर्ता ने कहा क्या धर्म विशेष जोड़ना जरूरी था
चाचा, पापा, नाना, मम्मी, दीदी,भैया का उदाहरण दिया जा सकता।

Exit mobile version